Advertisement
03 October 2017

मनी लॉन्ड्रिंग केस: लंदन में दूसरी बार गिरफ्तार विजय माल्या, मिली जमानत

File Photo

शराब कारोबारी विजय माल्‍या को मंगलवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विजय माल्या को ईडी ने गिरफ्तार किया लेकिन एबीपी न्यूज के मुताबिक, विजय माल्या को जमानत भी मिल गई।

माल्‍या के खिलाफ लंदन कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एफिडेविट दायर किया था, जिसमें कहा गया था कि माल्‍या ने कर चोरी करने के लिए टैक्‍स हेवन देशों में अपना पैसा छुपाया।


Advertisement

पहले भी हुई थी गिरफ्तारी

इससे पहले इसी साल 18 अप्रैल को माल्या को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के 3 घंटे बाद ही माल्या को बेल मिल गई थी। बेल मिलने के बाद विजय माल्या ने ट्वीट कर भारतीय मीडिया पर अपना गुस्सा फोड़ा। माल्या ने भारतीय मीडिया पर बढ़ाचढ़ा कर दिखाने का आरोप लगाया था।

 भारत की अदालत ने माल्या को घोषित किया है भगोड़ा

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 14 जून को मुंबई के एक विशेष अदालत में, बंद कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा आईडीबीआई बैंक के 900 करोड़ रुपये के कर्ज को नहीं चुकाने के मामले में भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

ईडी ने 57 पृष्ठों के आरोप पत्र में उन तरीखों का विस्तृत उल्लेख किया है, जिसके जरिए कर्ज को मंजूरी दी गई और उसके बाद नियमों को तोड़ते हुए उस धन को अलग-अलग जगह भेज दिया गया (धन शोधन)। साल 2016 के मार्च में ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत आईडीबीआई कर्ज के मामले में किंगफिशर एयरलाइंस के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Vijay Mallya, arrested, London
OUTLOOK 03 October, 2017
Advertisement