Advertisement
18 January 2023

यूक्रेन में हेलिकॉप्टर हादसे में हुई 18 लोगों की मौत, देश के गृह मंत्री की भी गई जान

ट्विटर/एएनआई

यूक्रेन में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। रूस की सेना के हमलों के बीच राजधानी कीव के पास स्थित एक शहर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत हो गई है। इस दुर्घटना में 40 लोग घायल हैं। यूक्रेन की पुलिस ने यह जानकारी दी।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल हैं। मरने वालों में गृह मंत्रालय के कई शीर्ष अधिकारी हैं, जिनमें गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की भी शामिल हैं। क्षेत्र के गवर्नर ने कहा कि हेलीकॉप्टर यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर बोवेरी के पास एक स्कूल के करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेनको ने बताया कि कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में आपातकालीन सेवा का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जान गंवाने वाले लोगों में नौ लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे।

Advertisement

यूक्रेन की सुरक्षा विशेषज्ञ मारिया अवदीवा ने ट्वीट कर बताया कि ब्रोवेरी मंत्री और यूक्रेन के आंतरिक मामलों के उप मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है। हेलीकाप्टर बच्चों के स्कूल के पास गिरा। इसमें 2 बच्चे समेत 16 की मौत हो गई है।

वहीं, यूक्रेन की पुलिस के प्रमुख इगोर क्लेमेंको ने कहा, 'हेलीकॉप्टर क्रैश में फिलहाल 18 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की भी शामिल हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ukraine, Kyiv, Helicopter Crash, Ukraine Interior Minister, Brovary
OUTLOOK 18 January, 2023
Advertisement