Advertisement
14 July 2024

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर हमला: ट्रंप का चुनाव प्रचार अभियान दल बढ़ाएगा उनकी सुरक्षा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान दल ने पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में हुए हमले में ट्रंप के घायल होने के बाद उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल को मजबूत करने की घोषणा की है।

ट्रंप पर पेनसिल्वेनिया के बटलर में शनिवार को एक चुनावी रैली में जानलेवा हमला किया गया। हमले में ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है, हालांकि उनकी हालत ठीक है। सीक्रेट सर्विस के सदस्यों ने 20 वर्षीय हमलावर को मार गिराया।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद ट्रंप की चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधक सूसी विल्स और क्रिस लैसीविटा ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किये जाएंगे। दोनों प्रबंधकों ने एक पत्र में कर्मचारियों से कहा कि वे हमले से ‘भयभीत’ हैं।

Advertisement

प्रबंधकों कहा कि उन्हें ‘‘उम्मीद है कि यह भयावह कृत्य हमारी टीम और असल में पूरे देश को एकता के सूत्र में पिरोएगा और हमें अपने देश की सुरक्षा और शांति के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराना चाहिए।’’

पत्र में कहा गया, ‘‘हम सभी प्रकार की हिंसा की निंदा करते हैं और सोशल मीडिया पर खतरनाक बयानबाजी को बर्दाश्त नहीं करेंगे।’’

ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान के प्रबंधकों ने कहा कि मिल्वाकी में ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ योजना के अनुरूप ही आयोजित होगा, जिसमें ट्रंप को पार्टी की ओर से औपचारिक तौर पर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Attack on former US President, Donald Trump, election campaign team, increase his security
OUTLOOK 14 July, 2024
Advertisement