Advertisement
26 September 2017

यूएन में फर्जी फोटो दिखाने वाले पाकिस्तान को भारत ने इस तरह दिया जवाब

ANI

संयुक्त राष्ट्र आम सभा में भारत ने पाकिस्तान के द्वारा फर्जी फोटो दिएखाए जाने का करारा जवाब दिया है। 'राइट टू रिप्लाई' के अंतर्गत जवाब देते हुए भारत की प्रतिनिधि पाउलोमी त्रिपाठी ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की तस्वीर दिखाई।  इस साल मई में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने लेफ्टिनेंट फैयाज की बेरहमी से हत्या कर दी थी।

इस दौरान भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने एक झूठी कहानी गढ़ने के लिए एक फर्जी तस्वीर का इस्तेमाल किया और वैश्विक आतंकवाद के गढ़ के रूप में अपनी भूमिका से दुनिया का ध्यान भटकाने का प्रयास किया। पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने उमर फैयाज की नृशंस हत्या कर दी थी। यही पाकिस्तान का असली चेहरा है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के राजनयिक पी. त्रिपाठी ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के बारे में झूठ फैलाने के लिए इस सभा को गुमराह किया है।

Advertisement

क्या है फर्जी तस्वीर की कहानी

गौरतलब है कि पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि ने गाजा की एक लड़की की तस्वीर, कश्मीर में 'पैलेट गन' का शिकार बनी पीड़िता के तौर पर प्रस्तुत की थी। जबकि यह इस्राइली हमले की कथित शिकार 17 वर्षीय राव्या अबु जोमा की तस्वीर थी। जिसे अमेरिकी फोटो पत्रकार हीदी लेवाइन ने जुलाई 2014 में ली थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Counter, pakistan, fake photo, India responds, UN
OUTLOOK 26 September, 2017
Advertisement