Advertisement
21 October 2021

अब ट्विटर और फेसबुक को टक्कर देंगे डोनाल्ड ट्रंप? लॉन्च करेंगे खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क

6 जनवरी को कैपिटल हिंसा को भड़काने में उनकी भूमिका के लिए सोशल मीडिया से निकाले जाने के नौ महीने बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ एक नई मीडिया कंपनी शुरू कर रहे हैं।

ट्रम्प का कहना है कि ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप और उसके "ट्रुथ सोशल" ऐप को लॉन्च करने में उनका लक्ष्य बिग टेक कंपनियों के लिए एक प्रतिद्वंद्वी बनाना है, जिन्होंने उन पर पाबंदी लगाई है।

डोनाल्ड ट्रंप ने बयान में कहा कि मैंने बिग टेक कंपनियों के अत्याचार के खिलाफ खड़े होने के लिए ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी और ट्रूथ सोशल को शुरू किया है। उन्होंने बयान में कहा, "हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां तालिबान की ट्विटर पर बड़ी मौजूदगी है, लेकिन आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया है। यह अस्वीकार्य है।"

Advertisement


एक विज्ञप्ति में नए उद्यम ने घोषणा की कि इसे डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कार्पोरेशन के साथ विलय के माध्यम से बनाया गया था और कहा कि यह सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी बनना चाहता है।

ट्रंप ने ट्विटर और फेसबुक से प्रतिबंधित होने के बाद से ही अपनी खुद की सोशल मीडिया साइट लॉन्च करने की बात कही है। उनकी मौजूदा वेबसाइट पर एक ब्लॉग लॉन्च करने का एक पूर्व प्रयास पेज के निराशाजनक विचारों के बाद छोड़ दिया गया था।

बता दें कि कैपिटॉल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में उनके समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप की चारों ओर आलोचना हुई, जिसके बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर स्थायी रूप से पाबंदी लगाने के बाद उनकी टीम का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका, ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप, ट्रुथ सोशल ऐप, Donald Trump, America, Trump Media & Technology Group, Truth Social App
OUTLOOK 21 October, 2021
Advertisement