Advertisement
02 March 2022

युद्धग्रस्त यूक्रेन से पिछले 24 घंटों में 1,300 से ज्यादा भारतीयों का रेस्क्यू, विदेश मंत्री ने दी जानकारी

यूक्रेन में रूस के हमले के बाद वहां के हालात बेहद गंभीर हो गए हैं। इस बीच भारत की ओर से पूरी कोशिश की जा रही है कि वहां फंसे हर भारत के नागरिक को जल्द से जल्द निकाल सके। ऐसे में देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज जानकारी दी है कि भारत में पिछले 24 घंटों में यूक्रेन से कुल 1,377 नागरिकों को निकाला गया है।


विदेश मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, '' ऑपरेशन गंगा के तहत पिछले 24 घंटों में भारत के लिए अब तक छह उड़ानें रवाना हो चुकी हैं। इसमें पोलैंड से पहली उड़ानें शामिल हैं। यूक्रेन से 1,377 और भारतीय नागरिकों को वापस लाया।''

Advertisement

बता दें कि युद्धग्रस्त यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा के अंतर्गत भारत अगले तीन दिनों में 26 से ज्यादा उड़ाने संचालित कर रहा है। यूक्रेन का हवाई क्षेत्र बंद होने की वजह से भारतीयों को निकालने के लिए रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाक गणराज्य के हवाई अड्डों का प्रयोग किया जा रहा है।

इससे पहले भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कल संवाददाताओं से कहा था कि यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भारतीय नहीं बचा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: युद्धग्रस्त यूक्रेन, एस जयशंकर, रूस यूक्रेन युद्ध, भारतीय नागरिकों का रेस्क्यू, War-torn Ukraine, S. Jaishankar, Russia-Ukraine War, Rescue of Indian Citizens
OUTLOOK 02 March, 2022
Advertisement