Advertisement
04 November 2021

अब वाट्सएप के इस फीचर में होगा बदलाव, जानें क्या पड़ेगा असर

फेसबुक के स्वामित्व वाला वाट्सएप कथित तौर पर 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर की समय सीमा बढ़ाने पर काम कर रहा है।

'डिलीट फॉर एवरीवन' विकल्प 2017 में शुरू किया गया था और शुरुआत में सात सेकंड की समय सीमा थी जिसे बाद में 2018 में 4,096 सेकंड तक बढ़ा दिया गया। अब, वाबेटाइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, 'डिलीट फॉर एवरीवन' का उपयोग करने की समय सीमा सुविधा को अनिश्चित काल तक बढ़ाया जा सकता है।

वाबेटाइन्फो ने एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया जिसमें उसने दिखाया कि तीन महीने पहले का एक संदेश अभी भी दोनों लोगों के लिए हटाए जाने के योग्य था।

Advertisement

वाबेटाइन्फो भी अलग से रिपोर्ट करता है कि आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा (v2.21.220.15) को एक नया वीडियो प्लेबैक इंटरफ़ेस मिल रहा है, ताकि उपयोगकर्ता वीडियो को पूर्ण स्क्रीन पर रोक सकें, या पिक्चर-इन-पिक्चर विंडो बंद कर सकें।

हाल ही में, व्हाट्सएप ने वैश्विक स्तर पर आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। नए अपडेट के साथ, यदि कोई यूजर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ अपने चैट हिस्ट्री का बैकअप लेने का विकल्प चुनता है, तो यह केवल उसके लिए ही सुलभ होगा, और कोई भी बैकअप को अनलॉक करने में सक्षम नहीं होगा।

न तो व्हाट्सएप और न ही बैकअप सेवा प्रदाता अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बैकअप तक पहुंच पाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Facebook-owned WhatsApp, WhatsApp, WhatsApp's New feature, delete for everyone feature, वाट्सएप, व्हाट्सएप, डिलीट फॉर एवरीवन
OUTLOOK 04 November, 2021
Advertisement