Advertisement
06 January 2024

बांग्लादेश में उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग, 4 लोगों की मौत, चुनाव से 2 दिन पहले भड़की हिंसा

ट्विटर

बांग्लादेश में होने वाले चुनाव से दो दिन पहले बड़ा हादसा हो गया है। उपद्रवियों ने एक यात्री ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। इस हादसे से देश में हिंसा भड़क उठी है। जानकारी के मुताबिक, बेनापोल एक्सप्रेस के चार डिब्बे जलकर खाक हो गए। बांग्लादेश की राजधानी ढाका गोपीबाग इलाके में यह घटना शुक्रवार की रात करीब 9.05 बजे हुई।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बांग्लादेश की सीआईडी टीम फॉरेंसिक टीम के साथ मिलकर उस ट्रेन के बारे में सबूत इकट्ठा कर रही है और जांच कर रही है, जिसमें कल 5 जनवरी को उपद्रवियों ने आग लगा दी थी। रॉयटर्स ने स्थानीय समाचार पत्र ढाका ट्रिब्यून के हवाले से बताया कि इंटरसिटी ट्रेन में सवार कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।

Advertisement

दरअसल, यह घटना बांग्लादेश में आम चुनाव से ठीक दो दिन पहले हुई। 7 जनवरी को यहां चुनाव है। इससे पहले उपद्रवियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बांग्लादेश फायर ब्रिगेड की टीम ने ट्रेन के जले हुए डिब्बों से पांच शव बरामद किए। यात्री ट्रेन में आगजनी की इस घटना के अफरा तफरा मच गई। सूचना मिलने के बाद दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया गया। फायर ब्रिगेड की टीम करीब 9.35 बजे घटनास्थल पर पहुंची थी और रात साढ़े 11 बजे आग पर काबू पाया गया। ट्रेन ढाका जा रही था, मृतकों की पहचान तत्काल नहीं हो सकी है। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है, और अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है।

आरोप है कि यह हमला लोगों को डराने और संसदीय चुनावों में मतदान करने से रोकने के मकसद से किया गया था। दरअसल, विपक्षी पार्टियों ने चुनाव को लेकर बहिष्कार कर दिया था। विपक्षी दलों का कहना है कि शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए वहां निष्पक्ष चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं।

बता दें कि बांग्लादेश में सात जनवरी को आम चुनाव है। बांग्लादेश में इस समय शेख हसीना की सरकार है। उनकी पार्टी का नाम आवामी लीग है। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी यानी बीएनपी देश की मुख्य विपक्षी पार्टी है। बीएनपी ने पूरी तरह चुनाव का बहिष्कार किया है। बांग्लादेश में कुल 300 सीटें हैं। पिछले चुनाव में आवामी लीग ने 300 में से 290 सीटें जीती थीं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Four killed, many injured, train travelling, town bordering India, set on fire
OUTLOOK 06 January, 2024
Advertisement