Advertisement
27 March 2021

बांग्लादेश दौरे पर पीएम मोदी, यात्रा का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस की झड़प में 4 की मौत; दर्जनों घायल

File Photo/ Symbolic Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने दो दिवसीय दौरे के लिए बांग्लादेश गए। कोरोना महामारी की वजह से करीब 500 दिनों बाद उनकी ये पहली विदेश यात्रा है। इस दौरान पीएम मोदी के आने को लेकर बांग्लादेश के चटगांव में प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। जिसमें पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर रबड़ की गोलियां चलाई और आंसू गैस के गोले छोड़। इस फायरिंग और झड़प में कुल चार लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए।  

पुलिस अधिकारी ने कहा है कि बांग्लादेश के चटगांव में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर रबर की गोलियां दागने से कम से कम चार लोग मारे गए हैं। पुलिस अधिकारी ने प्रदर्शनकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा, "प्रदर्शनकारी थाने में घुस आए थे और तोड़फोड़ कर रहे थे इसलिए आंसू गैस के गोल और रबर की गोलियां दागनी पड़ीं।

ये भी पढें- मोदी ने इंदिरा गांधी को किया याद, बोले- मैने भी बांग्लादेश के संघर्ष में दी थी गिरफ्तारी

Advertisement

शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश की आजादी के लिए संघर्ष में शामिल होना, मेरे जीवन के भी पहले आंदोलनों में से एक था। मेरी उम्र 20-22 साल रही होगी जब मैंने और मेरे कई साथियों ने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की आजादी के इतिहास को याद करते हुए कहा कि बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई को इंदिरा गांधी का योगदान सर्वविदित है।

पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के स्वाधीनता संग्राम को भारत का समर्थन प्राप्त था। पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन उन लोगों की जो स्वतंत्रता के लिए संघर्ष कर रहे थे और भारतीय सैनिकों का लहू एक साथ बहा था। यह खून ऐसा संबंध बनाएगा जो किसी भी दबाव में और किसी भी कूटनीति से नहीं टूटेगा।

 

 

  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Four people killed, Bangladesh, PM Modi, पीएम मोदी, बांग्लादेश, चार प्रदर्शनकारी की मौत
OUTLOOK 27 March, 2021
Advertisement