Advertisement
20 March 2017

ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय कैथोलिक पादरी पर चाकू से हमला

google

फॉक्नेर के सेंट मैथ्यूज पेरिश चर्च में इतालवी भाषा में होने वाली प्रार्थना सभा में एक व्यक्ति 40 वर्षीय फादर टौमी कालाथूर मैथ्यू के पास आया।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार ,ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी ने पादरी से कहा कि चूंकि वह एक भारतीय है तो वह या तो हिंदू होगा या मुसलमान और इसलिए वह प्रार्थनसभा करवाने के योग्य नहीं है।

वहां मौजूद एक श्रद्धालु मेलिना ने बताया,  चर्च के पीछे के हिस्से में काफी शोरगुल और हलचल मची हुई थी और तभी मैंने फादर टौमी को अपनी ओर आते देखा। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं उनकी गर्दन पर देख सकती हूं क्योंकि,मुझे अभी चाकू मारा गया है।

Advertisement

72 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया है उस पर बेतहाशा जख्मी करने के उद्देश्य से और जानबूझकर हमला करने के आरोप लगाए गए हैं।

उसे ब्रॉडमीडोस मजिस्‍ट्रेट की अदालत में 13 जून को पेश होने के लिए जमानत मिल गई है। डिटेक्टिव सीनियर कांस्टेबल आर नोर्टन ने संवाददाताओं को बताया,  इस स्तर पर हमें लगता है कि यह एक अकेली घटना है और ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे यह लगता हो कि वह किसी और के लिए खतरा है।

कैथोलिक आर्कडिओसी ऑफ मेलबर्न के प्रवक्ता शेन हीले ने इस घटना को भयानक करार दिया।

उन्होंने कहा, लोगों के साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया जाना चाहिए। यह शख्स उल्लेखनीय कार्य कर रहा है और यह हमला अनेक कैथोलिक पादरियों द्वारा किए जा रहे महान कार्यों पर एक चोट है।

हमले के बाद नॉर्दन हॉस्पिटल में भर्ती फादर टौमी के शरीर के उपरी हिस्से में मामूली जख्म हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ऑस्‍ट्रेलिया, भारतीय, कैथोलिक पादरी, चाकू, हमला, Australia, Indian, catholic, knife, attack
OUTLOOK 20 March, 2017
Advertisement