Advertisement
23 April 2016

इंटरनेशनल बिल्डिंग एंड कंस्ट्रक्शन ट्रेड फेयर शंघाई में

2016 सीबीडी-आईबीसीटीएफ (शंघाई) में बिल्डिंग एवं निर्माण उद्योग के लिए समग्र समाधान एवं योजनाएं पेश की गईं जिसमें कस्टमाइज्ड फर्निशिंग, दरवाजे एवं खिड़कियों, हार्डवेयर, स्मार्ट होम्स, मशीनरी तथा वेल डेकोरेशन से जुड़ी 400 से अधिक कंपनियां शामिल हुईं। प्रदर्शनी स्थल 80,000 वर्गमीटर में फैला हुआ था और यहां घरेलू तथा विदेशी स्तर के 60,000 विजिटर पहुंचे।

इस वर्ष के मेले में 40 मंचों और सम्मेलनों का भी आयोजन किया गया जिनमें आर्किटेक्चर तथा इंटीरियर डिजाइन जैसे विशेष सत्रा, औद्योगिक सम्मेलन तथा ट्रेड मैचिंग बैठक शामिल हैं। इन कार्यक्रमों में जाने-माने स्विस आर्किटेक्ट और डेवाइड मकुलो आर्किटेक्ट्स के संस्थापक डेवाइड मकुलो तथा प्रोगेटो सीएमआर के संस्थापक एवं सीईओ सहित इस उद्योग के कई प्रमुखों ने हिस्सा लिया।  
चाइना बिल्डिंग डेकोरेशन एसोसिएशन के उप महासचिव लियू युआन ने कहा, “सीबीडी-आईबीसीटीएफ (शंघाई) डिजाइन कम्युनिटी को अधिक से अधिक मैटेरियल सप्लायर्स से जोड़ता है। इस तरह के आयोजन डिजाइनरों को नए बिल्डिंग एवं डेकोरेशन उत्पाद की जानकारी पाने के मकसद से तैयार किए जाते हैं जबकि साथ ही मैन्युफैक्चरर्स को अधिक डिजाइनरों तक पहुंच बनाने तथा नए वितरण चैनल विकसित करने का अवसर देते हैं।”
सीबीडी-आईबीसीटीएफ के अध्यक्ष लियू झियोमिन ने कहा, “सीबीडी-आईबीसीटीएफ (शंघाई) का उद्देश्य न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय निर्माण एवं होम डेकोरेशन बाजार के कारोबार को प्रोत्साहित करना है बल्कि एक ऐसा मंच तैयार करना भी है जहां हर कोई एक-दूसरे से संवाद कर सके और इस उद्योग के बारे में नई जानकारी पा सके।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: इंटरनेशनल बिल्डिंग, सीबीडी फेयर, शंघाई
OUTLOOK 23 April, 2016
Advertisement