Advertisement
25 May 2015

सीरिया में आईएस ने की 217 लोगों की हत्या

पीटीआाइ

जिनमें आम नागरिक भी शामिल हैं। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर यूमन राइट्स नामक संस्था ने रविवार को कहा कि उसने आईएस जिहादियों के हाथों मारे गए बच्चों समेत कुल 67 नागरिकों और शासकीय बलों के 150 लोगों की मौत का दस्तावेजीकरण किया है। यह लोग 16 मई के बाद से होम्स प्रांत के विभिन्न हिस्सों में मारे गए हैं। ब्रिटेन के इस समूह ने होम्स प्रांत के पूर्वी भाग के विभिन्न क्षेत्रों का जिक्र करते हुए कहा, ऑब्जर्वेटरी ने इस बात की पुष्टि की है कि इस्लामिक स्टेट ने 67 नागरिकों की हत्या की है।

 

यह हत्याएं सुखनाह, अल-अमीरिया, अधिकारियों के आवास के बाहर और पल्मीरा में हुईं और मरने वालों में 14 बच्चे और 12 महिलाएं भी शामिल थीं। संस्था ने कहा, आईएस ने सेना, राष्ट्रीय रक्षा बलों, शासन समर्थक मिलिशिया के सदस्यों और अन्य लोगों पर शासन के प्रति वफादार गुप्तचर होने का आरोप लगाते हुए 150 से ज्यादा सदस्यों को मार डाला।

Advertisement

संस्था के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने कहा कि पूरे-पूरे परिवारों की हत्या कर दी गई, जिनमें बच्चों को उनके माता-पिता के साथ मार डाला गया। उन्होंने बताया, अधिकतर मौतें पल्मीरा में हुईं। कुछ हत्याएं गोली मारकर की गईं। अन्य लोगों को चाकुओं से और सिर कलम करके मारा गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: इस्लामिक स्टेट, आईएस, 217 लोगों की हत्या, सीरियाई शहर, पल्मीरा, Islamic State, IS, killing 217 people, Syrian city, Plmira
OUTLOOK 25 May, 2015
Advertisement