Advertisement
22 June 2016

मुस्लिम ने यहूदी को ठिकाना बेचा तो मिलेगी मौत, बेटी-रोटी का रिश्ता भी खतम होगा

google

इंटरनेेशनल पॉलिसी कौंसिल गेट़सस्‍टोन इंस्‍टीटयूट के वेबसाइट की खबर के अनुसार फिलीस्‍तीन के मुस्लिमों का मानना है कि सारा संसार मुस्लिमों का है और किसी भी मुुस्लिम को थोड़ी सी भी जमीन किसी गैर-मुस्लिम को देने का हक नहीं है। मतलब किसी मुसलमान को अपना घर या जमीन यहूदी को देना इस्‍लाम में एक तरह से गुनाह है।

आयोग ने कहा है कि ठिकानों के सौदागरों को पता होना चाहिए कि वह ऐसा कर अब मौत से बच नहीं पाएंगे, इतना ही नहीं, उन्हें मुसलमानों के कब्रगाह में भी जगह नहीं मिलेगी। उनके पूरे परिवार को इस अपराध की सजा दी जाएगी। उनके परिवार में कोई निकाह नहीं करेगा और ना ही किसी दूसरे तरह का संपर्क रखेगा।
 
कमीशन ने अपनी इस मुहिम को काफी तेजी से बढ़ा रहा है। मुस्लिमों को इसके बारेे में सूचित कर रहा है। इसका असर यह हो सकता है कि फिलीस्‍तीन कटटरपंथी संगठन उन मुस्लिमों को मार सकते हैं जो येरूशलम में ऊंचे दाम पर यहूदियों को अपना घर या जमीन बेच रहे हैं। इसके अलावा फिलीस्तीन का कोई नेता इजरायल से शांति वार्ता में एक ईंच जमीन का भी सौदा करने से बचेगा।  8 लाख की आबादी वाले येरूशलम में करीब 5 लाख यहूदी हैं। करीब 3 लाख मुसलमान हैं। यहां  14000 ईसाई भी रहते हैं। येरूशलम पर इजरायल का कब्जा है लेकिन फिलीस्तीन इसे अपनी राजधानी भी मानता है। यहूदियों, मुसलमानों और ईसाइयों के धार्मिक स्‍थल येरूशलम में हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मुस्लिम, यहूदी, फिलीस्‍तीन, येरुशलम, भूखंड, आवास, दलाल, सजा, मौत, muslim, palestine, death, jeruslam, israel, confliction, land
OUTLOOK 22 June, 2016
Advertisement