Advertisement
21 November 2015

मोदी, एबे ने हाथ मिलाया, लेकिन तिरंगा उल्टा लगा

पीटीआइ

प्रधानमंत्री मोदी और एबे ने सम्मेलन में मिलने पर शिष्टाचारवश हाथ मिलाए और पृष्ठभूमि में जापानी ध्वज के साथ भारतीय ध्वज लगा नजर आया लेकिन तिरंगा उल्टा लगा था। आधिकारिक सूत्रों ने नाम जाहिर न करने के अनुरोध पर बताया जल्दबाजी में यह भूल हो गई। यह दुर्भाग्यपूर्ण थी।

मोदी मलेशिया के तीन दिवसीय दौरे पर यहां आए हैं। इस दौरे में वह आसियान....भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में दो उच्च स्तरीय बैठकों में हिस्सा लेंगे। वह कल भारतीय मूल के लोगों को संबोधित भी करेंगे।

इस मुलाकात के बाद एबे ने कहा कि दुनिया में किसी द्विपक्षीय संबंधों की तुलना में भारत-जापान संबंधों में सबसे अधिक संभावनाएं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया,  दोपहर के भोजन पर पुराने मित्र मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने दूसरी द्विपक्षीय वार्ता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी की। इससे पहले मोदी ने अपने चीनी समकक्ष ली क्विंग से मुलाकात की।

Advertisement

दोनों नेताओं के बीच यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब जापानी प्रधानमंत्री एबे 11 दिसंबर को द्विपक्षीय वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए भारत आने वाले हैं। इस दौरान एशिया की इन दो बड़ी आर्थिक शक्तियों के संबंधों के और प्रगाढ़ बनने की उम्मीद है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिंजो एबे, कुआलालंपुर, आसियान बैठक, द्विपक्षीय वार्ता, तिरंगा, Prime Minister, Shinzo Abe, Kuala Lumpur, the ASEAN meeting, bilateral negotiations, tricolor
OUTLOOK 21 November, 2015
Advertisement