Advertisement
17 August 2020

ऑकलैंड में कोविड के प्रकोप के बाद न्यूजीलैंड पीएम जशिंदा अर्डेन ने अक्टूबर तक टाला आम चुनाव

FILE PHOTO

कोरोना वायरस का असर न्यूजीलैंड में दोबारा देखने को मिल रहा है। यहां दूसरी बार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, जिसे देखते हुए आम चुनाव को चार हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। इसका ऐलान न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जशिंदा अर्डेन ने किया।

न्यूजीलैंड में अब 17 अक्टूबर के बाद ही आम चुनाव हो सकेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री अर्डेन ने इससे आगे चुनाव की तारीख बढ़ाने की संभावना से इनकार किया है। देश में कोरोना वायरस के दोबारा संक्रमण के बाद चुनाव की तारीख टालने का निर्णय किया गया है।

अर्डेन ने कहा, 17 अक्टूबर तक पार्टियों को अपनी तैयारी करने का अच्छा वक्त मिल जाएगा। इससे पहले न्यूजीलैंड में 19 सितंबर को आम चुनाव की तारीख तय थी।

Advertisement

प्रधानमंत्री अर्डेन ने कहा कि उन्होंने गवर्नर जनरल को चुनाव की नई तारीख तय करने के लिए कहा है। अर्डेन के मुताबिक अक्टूबर के बाद वे इसे नहीं टालना चाहतीं। अर्डेन ने कहा, हम सब लोग समान परिस्थिति से जूझ रहे हैं, सब लोग एक तरह के माहौल में कैंपेन कर रहे हैं।

ऑकलैंड में कोरोना वायरस का प्रकोप सामने आने के बाद प्रधानमंत्री के सामने चुनाव की तारीख टालने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था। इससे पहले 102 दिनों तक न्यूजीलैंड में कोरोना के कोई मामले सामने नहीं आए। यहां तक कि प्रधानमंत्री ने कोरोना से मुक्त होने की घोषणा भी कर दी थी, लेकिन महामारी का दौर दूसरी बार यहां लौट आया है। न्यूजीलैंड के उप प्रधानमंत्री विंस्टन पीटर्स ने रविवार को चुनाव में देरी होने की बात कही थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोरोना वायरस, न्यूजीलैंड पीएम, चुनाव, ऑकलैंड, अक्टूबर, New Zealand PM, Jacinda Ardern, Delays, Election, Covid Outbreak, In Auckland
OUTLOOK 17 August, 2020
Advertisement