Advertisement
23 March 2017

पाक राष्ट्रपति का आरोप, भारत ने शांति को खतरे में डाला

google

उन्होंने कहा कि  हम पूरी दुनिया से, खासतौर से पड़ोसियों के साथ अमन और दोस्ती चाहते हैं, लेकिन भारत ने अपने गैरजिम्मेदाराना रवैये, नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करके क्षेत्र की शांति को खतरे में डाला है। इस वार्षिक परेड में पाकिस्तान की स्वदेशी तौर पर विकसित की गई मिसाइलें और वायु रक्षा प्रणाली का प्रदर्शन किया गया।

हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान की सुरक्षा अभेद्य है और इसकी परमाणु क्षमताएं वैश्विक और क्षेत्रीय शांति सुनिश्चित करने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि देश क्षेत्र में उभरती हुई मजबूत अर्थव्यवस्था है। परेड में पहली बार चीनी और सऊदी सैनिकों ने शिरकत की। इसके अलावा तुर्की का मेहर सैन्य बैंड भी शामिल हुआ।

पाकिस्तान ने परेड के दौरान एफ-16, जेएफ-17 थंडर्स, मिराज, एडब्ल्यूएसी, पी3-सी ओरियोन और एफ-7 से अपनी सैन्य क्षमताओं का प्रदर्शन किया।

Advertisement

हुसैन के अलावा, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, संघीय मंत्रिायों, सियासतदानों, राजनयिकों, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ समिति के अध्यक्ष और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने परेड में शिरकत की। सैन्य परेड के दौरान पाकिस्तान के तीनों बलों, रेंजर्स, पुलिस और कमांडो ने मार्च किया। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, राष्ट्रपति, ममनून, हुसैन, कश्मीर, भारत शांति
OUTLOOK 23 March, 2017
Advertisement