Advertisement
19 November 2019

जेल की सजा काट रहे पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत नाजुक, इलाज के लिए लंदन रवाना

भ्रष्टाचार मामलों में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ मंगलवार को इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से लंदन रवाना हो गए। शरीफ काफी दिनों से जेल में बीमार चल रहे थे। शरीफ के साथ उनके छोटे भाई शाहबाज शरीफ और उनके निजी फीजिशियन अदनान खान भी थे। शरीफ एक सप्ताह की देरी से इलाज के लिए लंदन जा सके, क्योंकि एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से उनका नाम नहीं हटने के कारण टिकट कैंसल हो गया था। उनका एयर एंबुलेंस दोहा से लाहौर एयरपोर्ट पहुंचा। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, एयर एंबुलेंस में आईसीयू और ऑपरेशन थिएटर भी बनाया गया है। साथ में डॉक्टरों की टीम भी है।

खबरों के मुताबिक, शरीफ को लंदन के चार्ल्सटाउन क्लिनिक में भर्ती किया जाएगा। क्लिनिक में उनकी भर्ती से संबंधित तमाम व्यवस्था पूरी कर ली गई है। बता दें कि शरीफ भ्रष्टाचार सहित कई मामलों में जेल की सजा काट रहे थे। उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर आठ हफ्ते की जमानत दी गई है। शरीफ अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा काट रहे थे। उन्हें लाहौर हाईकोर्ट से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी जमानत मिली है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत पिछले महीने काफी बिगड़ गई थी। उनके फीजिशियन द्वारा उनकी नाजुक हालत का मुद्दा उठाने के बाद कोट लखपत जेल से हॉस्पिटल लाया गया था। शरीफ को इम्यून सिस्टम से संबंधित बीमारी बताया गया। इलाज के बावजूद उनकी हालात बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने विदेश में इलाज कराने की सलाह दी थी। डॉक्टरों को उनका प्लेटलेट्स नियंत्रित करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी रही थी, क्योंकि यह खतरनाक रूप से निचले स्तर पर पहुंच गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistan, Nawaz Sharif, London, medical treatment, पाकिस्तान, जेल, प्रधानमंत्री, नवाज शरीफ, लंदन
OUTLOOK 19 November, 2019
Advertisement