Advertisement
27 November 2021

दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा तेज, जेनेवा में आयोजित डब्लूटीओ का मंत्रिस्तरीय सम्मेलन स्थगित

कोविड-19 महामारी के नए वैरिएंट को देखते हुए विश्व व्यापार संगठन ने जिनेवा में आयोजित मंत्रिस्तरीय सम्मेलन को स्थगित कर दिया है। यह बैठक 30 नबम्बर से 3 दिसंबर तक होने वाली थी।

जहां एक ओर देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना से निपटने के लिए टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के आने से लोग दहशत में है। हाल में जिनेवा में नए वैरिएंट मिलने से विश्व व्यापार संगठन ने व्यक्तिगत मंत्रिस्तरीय सम्मेलन को स्थगित कर दिया है।

इस सम्मेलन में विश्व व्यापार संगठन मत्स्य पालन के लिए सब्सिडी जैसे कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे को उठाने की तैयारी थी।

Advertisement

वर्ल्ड ट्रेड आर्गेनाइजेशन के राजदूतों की ओर से नए स्विस यात्रा प्रतिबंधों के बाद सम्मेलन को आगे बढ़ाने पर सहमति दिखाई। सम्मेलन को आगे बढ़ाने के पीछे का मकसद सभी प्रतिभागियों के शामिल होना है।

विश्व व्यापार संगठन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार यह 12वां मंत्रिस्तरीय संम्मेलन 30 नवंबर से 3 दिसंबर तक जिनेवा के स्विट्ज़रलैंड में होने वाला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोरोना वायरस का नया वैरिएंट, कोविड 19, जिनेवा में बैठक, विश्व व्यापार संगठन, व्यक्तिगत मंत्रिस्तरीय सम्मेलन स्थगित, New variant of corona virus, covid 19, meeting in Geneva, WTO, individual ministerial conference postponed
OUTLOOK 27 November, 2021
Advertisement