Advertisement
07 March 2022

रूस-यूक्रेन युद्ध: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की से बात करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

जेलेंस्की के साथ मोदी की अपेक्षित बातचीत रूस के हमले का सामना कर रहे देश से अपने नागरिकों, ज्यादातर छात्रों को निकालने के लिए भारत के सभी प्रयासों के बीच हुई है।

युद्ध शुरू होने के बाद से मोदी दूसरी बार जेलेंस्की से बात करेंगे।
यूक्रेन पर हमला करने के बाद प्रधानमंत्री ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी बात की है।

Advertisement

बता दें कि रविवार को तुर्की के राष्ट्रपति और फ्रांस के राष्ट्रपति ने भी रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात की थी। यह चर्चा युद्ध रोकने के संबंध में हुई थी। हालांकि पुतिन ने यूक्रेन के शर्तें मानने पर ही युद्ध खत्म करने की बात कही है।

बता दें कि रूस के हमले के ऐलान के बाद यूक्रेन के राजदूत ने प्रधानमंत्री मोदी से पूरे मामले में हस्तक्षेप की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे तनाव में भारत अहम भूमिका अदा कर सकता है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए कहा कि वो फौरन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से इस बारे में बात करें।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रूस यूक्रेन युद्ध, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की, रूस, यूक्रेन, Russia Ukraine War, Russian President Vladimir Putin, Ukrainian President Volodymyr Zelensky, Russia, Ukraine, Prime Minister Narendra Modi, Ukrainian Pres
OUTLOOK 07 March, 2022
Advertisement