Advertisement
16 September 2021

तोते की गवाही पर दी जाएगी बदमाशों को सजा, बार-बार दोहरा रहा मालिक की चीख

ट्विटर

अर्जेंटीना की एक कोर्ट में तोते को गवाह बनाने का मामला सामने आया है। आपको सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह बिलकुल सही है। अर्जेंटीना में 46 साल की एक महिला से दो संदिग्धों ने रेप कर उसकी हत्या कर दी थी। अब तोते की गवाही पर रेप के आरोपियों को सजा दी जाएगी।

पूरा मामला अर्जेंटीना का है जहां एक महिला से रेप के बाद हत्या कर दी गई और उसका शव उसके किराए के घर से मिला था जहां उनके साथ दो और लोग रहते थे। अब स्थानीय अदालत में इस केस को लेकर पुलिस ने बताया है कि फ्लैटमेट्स से पूछताछ के बाद उन्हें एक तोते के जरिए निर्णायक सुराग मिला है।

अर्जेंटीना के सैन इसिड्रो के एक कोर्ट में तोते ने वहां की स्थानीय भाषा में "नो, पोर एहसान, सोलटेम" यानी की "नहीं, प्लीज, मुझे जाने दो" कहते हुए सुना है। इसको लेकर पुलिस ने बताया कि वह तोता वारदात के समय वहां मौजूद था। पुलिस के अनुसार तोते को उस महिला का पालतू होगा।

Advertisement

पुलिस के अनुसार अपनी मालकिन के आखिरी शब्दों को सुनने के बाद सदमें में तोता बार-बार इसे दोहरा रहा है। महिला से बलात्कार और हत्या का यह मामला दिसंबर 2018 का है।

तोते की गवाही के अलावा मुख्य अभियोजक बिबियाना सैंटेला ने एक पड़ोसी के बयान को भी गवाह के रूप में शामिल किया है। डीएनए रिपोर्ट और दांतों के निशान ने अभियोजन के आरोपों का सही ठरहाने में अहम भूमिका निभाई है।

रेप और हत्या के मामले में 53 वर्षीय मिगुएल रोलन और 65 वर्षीय जॉर्ज अल्वारेज के खिलाफ मुकदमा चलाया गया है। दोषी पाए जाने पर उन्हें आजीवन कारावास की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अर्जेंटीना का कोर्ट, तोता गवाह, महिला की हत्या, Argentine court, parrot witness, murder of woman
OUTLOOK 16 September, 2021
Advertisement