Advertisement
07 June 2016

तुर्की: इस्तांबुल में विस्फोट, 11 लोगों की मौत

गूगल

इस्तांबुल के गवर्नर वासिप शाहीन ने बताया कि दंगा रोधी पुलिस बल को ले जा रही बस को निशाना बनाकर उस वक्त विस्फोट किया गया जब वह इस्तांबुल के बेयाजित जिले से गुजर रही थी। उन्होंने कहा कि विस्फोट में 36 लोग घायल हुए हैं और इनमें तीन की हालत गंभीर है। खबरों में कहा गया है कि विस्फोट वेजनेसिलर मेट्रो स्टेशन के निकट हुआ। यह स्थान कुछ महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों से चंद कदमों की दूरी पर है जिनमें सुलेमानिया मस्जिद भी शामिल है। सुरक्षा संबंधी सावधानी बरतते हुए मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

 

तस्वीरों में दिख रहा है कि विस्फोट के बाद बस के परखच्चे उड़ गए और निकट की दुकानों की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं। पास में खड़ी कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। विस्फोट के बाद बम निरोझक दस्ते के सदस्यों ने घटनास्थल का मुआयना किया। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि विस्फोट किस संगठन ने किया है। इस्तांबुल विश्वविद्यालय में परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। इस साल इस्लामिक स्टेट द्वारा इस्तांबुल में किए दो घातक हमलों और अंकारा में कुर्द उग्रवादियों द्वारा किए गए दो हमलों के बाद से ही तुर्की हाई अलर्ट पर था। इन हमलों में कई लोग मारे गए थे। अंकारा में हुए इन दो हमले की जिम्मेदारी कुर्दिस्तान फ्रीडम फालकॉन (टीएके) ने ली है जो गैरकानूनी कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी से अलग हुआ कट्टरपंथी समूह है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तुर्की, इस्तांबुल शहर, ऐतिहासिक केंद्र, पुलिस वाहन, बम विस्फोट, मौैत, गवर्नर वासिप शाहीन, दंगा रोधी पुलिस बल, वेजनेसिलर मेट्रो स्टेशन, पर्यटन स्थल, सुलेमानिया मस्जिद, Bomb, historic centre, Turkey, Istanbul, Anti-riot police, Beyazit district, Istanbul governor, Vasip
OUTLOOK 07 June, 2016
Advertisement