Advertisement
24 March 2016

ब्रसेल्स के एक हमलावर को तुर्की ने किया था निर्वासित: एरदोगन

google

तुर्की ने दावा किया कि उसने ब्रसेल्स हवाईअड्डे के एक हमलावर को 2015 में निर्वासित किया था। तुर्की के राष्ट्रपति आर टी एरदोगन ने घोषणा की कि तुर्की ने पिछले साल ब्रसेल्स विस्फोटों में शामिल एक हमलावर को सीरियाई सीमा के पास हिरासत में लिया था और फिर उस निर्वासित कर दिया था। साथ ही तुर्की ने बेल्जियम के अधिकारियों पर बकरावी के आतंकी संबंधों की पुष्टि करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया। राष्ट्रपति एरदोगन ने कहा कि तुर्की के अधिकारियों ने हमलावर को पिछले साल जून में सीरियाई सीमा के पास स्थित गाजियानतेप में हिरासत में लिया था और फिर विदेशी आतंकी लड़ाके को उसके अनुरोध पर नीदरलैंड निर्वासित कर दिया था।

 

तुर्की के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि 30 साल का इब्राहिम अल बकरावी मंगलवार को ब्रसेल्स हवाईअड्डे पर खुद को उड़ाने वाले दो आत्मघाती हमलावरों में से एक था। एरदोगन ने अंकारा में संवाददाताओं से कहा, ब्रसेल्स विस्फोटों के एक हमलावर को गाजियातेप में हिरासत में लिया गया और फिर निर्वासित कर दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया, हमारी चेतावनी के बावजूद कि वह इंसान एक विदेशी आतंकी लड़ाका है, बेल्जियम के अधिकारी आतंकवाद के साथ उसके संबंध की पहचान नहीं कर पाए।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तुर्की, ब्रसेल्स, विस्फोट, आत्मघाती हमलावर, इब्राहिम अल बकरावी, निर्वासित, बेल्जियम, गाजियानतेप, विदेशी आतंकी लड़ाका, नीदरलैंड, राष्ट्रपति, आर टी एरदोगन
OUTLOOK 24 March, 2016
Advertisement