Advertisement
11 March 2020

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस को हुआ कोरोना, खुद को कमरे में किया बंद

ब्रिटिश सांसद और स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नदीन डॉरिस कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। कंजरवेटिव सांसद नदीन ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, 'मैं पुष्टि करती हूं कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैंने घर में खुद को अलग रखा है।' स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अब यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि वह कहां और कैसे कोरोना वायरस के संपर्क में आईं।

नदीन डॉरिस ब्रिटेन में कोरोना से संक्रमित होने वाली पहली सांसद हैं। एक बयान जारी कर उन्होंने कहा, 'टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद मैं सभी जरूरी एहतिहात बरत रही हूं। मैंने परिवार से खुद को अलग कर लिया है और अलग कमरे में रह रही हूं।' उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड का स्वास्थ्य विभाग मुझसे मुलाकात करने वाले सभी लोगों से संपर्क करने का प्रयास कर रहा है और उनकी हिदायत मानते हुए मेरा विभाग और मेरा दफ्तर कुछ दिनों तक बंद रहेगा।'

इसके साथ ही यह चिंता भी बढ़ गई है कि इस दौरान जिन लोगों से उनकी मुलाकात हुई थी उन तक भी तो कोरोना नहीं पहुंचा। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में वह सैकड़ों लोगों के संपर्क में आईं, जिनमें प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी शामिल हैं।

Advertisement

कोरोना पर कानून

नदीन शुक्रवार को बीमार पड़ी, जबकि उसी दिन उन्होंने उस कानून पर दस्तखत किए जिससे कोरोना वायरस को नोटिफाइबल बीमारियों की लिस्ट में शामिल किया गया। इसका अर्थ है कि कोरोना के खिलाफ कंपनियां बीमा कवर ले सकती हैं।

ब्रिटेन में 6 लोगों की हो चुकी है मौत

नदीन में कोरोना की पुष्टि के बाद माना जा रहा है कि संसद को स्थगित किया जा सकता है। ब्रिटेन में अब तक 373 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच एनएचएस इंग्लैंड ने कहा कि संक्रमित लोगों के इलाज के लिए और इंतजाम किए जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UK health minister, Nadine Dorries, tests positive, coronavirus
OUTLOOK 11 March, 2020
Advertisement