Advertisement
24 February 2022

यूक्रेन संकट: बाइडेन ने 'अनुचित हमले' के लिए की रूस की निंदा, कहा- अमेरिका और उसके सहयोगी निर्णायक तरीके से देंगे जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूक्रेन पर "बिना उकसावे के और अनुचित हमले" के लिए रूस की निंदा कर रहे हैं। उन्होंने वादा किया कि अमेरिका और उसके सहयोगी "रूस को जवाबदेह ठहराएंगे"।

बाइडेन ने कहा कि सात नेताओं के समूह की बैठक के बाद गुरुवार को अमेरिकी लोगों से बात करने की उनकी योजना है। रूस के खिलाफ गुरुवार को और प्रतिबंधों की घोषणा होने की उम्मीद है।

एक लिखित बयान में, बाइडेन कहते हैं: “राष्ट्रपति पुतिन ने एक पूर्व नियोजित युद्ध को चुना है जो जीवन और मानव पीड़ा का एक भयावह नुकसान लाएगा। इस हमले से होने वाली मौत और विनाश के लिए केवल रूस ही जिम्मेदार है, और संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी और सहयोगी एकजुट और निर्णायक तरीके से जवाब देंगे। दुनिया रूस को जवाबदेह ठहराएगी।"

Advertisement

बता दें कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को यूक्रेन में एक सैन्य अभियान की घोषणा की, जिसमें दावा किया गया कि इसका उद्देश्य नागरिकों की रक्षा करना है। पुतिन ने कहा कि रूस का यह कदम यूक्रेन से उत्पन्न खतरों के जवाब में आया है। उन्होंने अन्य देशों को भी चेतावनी दी कि यदि उन्होंने रूसी सैन्य अभियान में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया तो वे "परिणाम देखेंगे जो उन्होंने कभी नहीं देखे"।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ukraine crisis, joe Biden, Vladimir Putin, Russian President Vladimir Putin, military operation in Ukraine, यूक्रेन-रूस तनाव, यूक्रेनी हवाई क्षेत्र, Ukrainian airspace closed, UNSC, Ukraine
OUTLOOK 24 February, 2022
Advertisement