Advertisement
29 July 2020

चीन के शिनजियांग क्षेत्र में कोरोना का कहर, सामने आए 100 से ज्यादा नए मामले

एपी

चीन ने बुधवार को कोरोना वायरस के 100 से अधिक नए पुष्ट मामलों की सूचना दी। इससे देश के शिनजियांग क्षेत्र को अभी भी कोरोना से प्रभावित बताया गया। नए मामलों में से उत्तरपश्चिमी क्षेत्र से 89 मामले सामने आए, इसके बाद पूर्वोत्तर प्रांत लिओनिंग से 8 और एक मामला बीजिंग से सामने आया है। वहीं, तीन मामले उन चीनी नागरिकों में सामने आए, जो विदेश की यात्रा से आए थे।

इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में कुल चीन में कोरोना वायरस के 101 मामले सामने आए हैं। बताया गया कि यह हफ्तों में सबसे अधिक संख्या है।

चीनी शहर वुहान से पहली बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैली। इससे लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, चीन में कोरोना के अब तक 84,060 मामलों की सूचना दी गई है। खतरनाक वायरस से 4,634 मौतें भी हुई।

Advertisement

बता दें कि शिनजियांग का प्रकोप क्षेत्र की राजधानी और उरुमकी के सबसे बड़े शहर पर केंद्रित है, जहां अधिकारियों ने कुछ समुदायों को आइसोलेटेड कर दिया है, सार्वजनिक परिवहन को प्रतिबंधित किया है और व्यापक परीक्षण का आदेश दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: With 100 New Cases, China, Battles, Covid Outbreak, Xinjiang Region, चीन, शिनजियांग क्षेत्र, कोरोना वायरस, 100 से ज्यादा, नए मामले
OUTLOOK 29 July, 2020
Advertisement