Advertisement
14 August 2024

गाजा पर इजरायल ने फिर किया हमला, कम से कम 17 लोगों की मौत

गाजा में पिछली रात इजराइली हवाई हमले में कम से कम 17 लोग मारे गये। ये हमले ऐसे वक्त हुए हैं जब 10 माह से जारी लड़ाई में संघर्षविराम पर पहुंचने के लिए नयी वार्ता शुरू हो रही है। अमेरिका, कतर और मिस्र को कोई समझौता हो जाने की आस है लेकिन महीनों से अप्रत्यक्ष वार्ता के बाद भी संबंधित पक्षों के बीच कई मुद्दों पर फासला बना हुआ है।

मंगलवार देर रात एक हमला मध्य गाजा के नुसीरत शरणार्थी शिविर में एक घर पर हुआ। समीप के अल-अक्स मारटियर्स अस्पताल के अनुसार इस हमले में दो से 11 साल तक की उम्र के पांच बच्चों और उनके माता-पिता की मौत हो गयी।

एपी के एक संवाददाता के अनुसार, इन शवों के चिथड़े-चिथड़े हो गये और दो साल के बच्चे का सिर धड़ से अलग हो गया। अस्पताल के अनुसार, माघाजी शरणार्थी शिविर में बुधवार को तड़के हुए एक हमले में चार लोगों की जान चली गयी तथा कई अन्य घायल हो गये।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्रालय की आपात सेवा के अनुसार, दक्षिणी खान युनूस शहर में चार लोगों के शव मिले हैं । मंगलवार देर शाम हमले में उनकी मौत हुई। आपात सेवा का कहना है कि बीत लाहिया शहर में भी इजराइली हमले में दो लोगों की मौत हो गयी एवं पांच अन्य घायल हो गये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Israel attack on gaza, Israel palestine conflict, Middle east war, Israel attack death
OUTLOOK 14 August, 2024
Advertisement