Advertisement
08 August 2024

'दिल टूट गया है कि मैं उन्हें देख, गले लगा नहीं सकती'- बांग्लादेश संकट के बीच शेख हसीना की बेटी

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की बेटी साइमा वाजेद ने कहा है कि देश में चल रहे कठिन दौर के दौरान वह अपनी मां को न देख पाने और गले न लग पाने से काफी दुखी हैं।

उन्होंने बांग्लादेश में लोगों की मौत और देश में जारी अशांति पर दुख व्यक्त किया।

एक्स पर एक पोस्ट में, शेख हसीना की बेटी साइमा वाजेद, जो दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए डब्ल्यूएचओ की क्षेत्रीय निदेशक भी हैं, ने कहा, "मेरे देश में जीवन की हानि से दिल टूट गया है, जिससे मैं प्यार करती हूं। इतना टूट गई हूं कि मैं इस कठिन समय में अपनी मां को देख और गले नहीं लगा सकती।" 

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, "मैं आरडी के रूप में अपनी भूमिका के प्रति प्रतिबद्ध हूं।" उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन को भी टैग किया। 

साइमा वाजेद ने इस साल फरवरी में विश्व स्वास्थ्य संगठन, दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला। वाजेद इस पद पर आसीन होने वाली पहली बांग्लादेशी और दूसरी महिला हैं।

बांग्लादेश को अस्थिर राजनीतिक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है और शेख हसीना ने 5 अगस्त को बढ़ते विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, शेख हसीना के बांग्लादेश के प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा देने और देश छोड़ने के एक दिन बाद, राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने अंतरिम प्रशासन के गठन का रास्ता बनाने के लिए देश की संसद को भंग करने की घोषणा की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश के राष्ट्रपति के प्रेस सचिव जोयनल आबेदीन ने यह घोषणा की।

यूनुस सेंटर द्वारा जारी एक बयान में, नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने कहा, "मैं सभी से शांत रहने की अपील करता हूं। कृपया सभी प्रकार की हिंसा से बचें। मैं सभी छात्रों, सभी राजनीतिक दलों के सदस्यों और गैर-राजनीतिक लोगों से अपील करता हूं कि वे शांत रहें।" शांत रहें। यह हमारा खूबसूरत देश है जिसमें बहुत सारी रोमांचक संभावनाएं हैं। हमें इसकी रक्षा करनी चाहिए और इसे अपने लिए और अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक अद्भुत देश बनाना चाहिए।"

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार के सदस्य गुरुवार रात शपथ लेंगे।

सेना प्रमुख जनरल वेकर-उज़-ज़मान ने संकेत दिया है कि अंतरिम सरकार में फिलहाल 15 सदस्य हो सकते हैं। अंतरिम सरकार के सदस्यों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Heartbreak, Sheikh Hasina, Bangladesh violence, daughter, world health organization
OUTLOOK 08 August, 2024
Advertisement