Advertisement
06 December 2021

ओमिक्रोन को लेकर डॉ एंथोनी फाउसी की चेतावनी, जानें अमेरिकी विशेषज्ञ ने क्या कहा

संयुक्त राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोरोनो वायरस का ओमिक्रोन संस्करण तेजी से पूरे देश में फैल रहा है, शुरुआती संकेत बताते हैं कि यह डेल्टा से कम खतरनाक हो सकता है। इस बीच राष्ट्रपति जो बाइडन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार, डॉ एंथोनी फाउसी ने रविवार को सीएनएन के "स्टेट ऑफ द यूनियन" को बताया कि वैज्ञानिकों को ओमिक्रोन की गंभीरता के बारे में निष्कर्ष निकालने से पहले अधिक जानकारी की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका जहां यह उभरा और चिंता का कारण बन रहा है, वहां की रिपोर्ट के अनुसार वहां अस्पताल में भर्ती दरों में खतरनाक वृद्धि नहीं हुई है।

फाउसी ने कहा, "अब तक ऐसा नहीं लगता कि यह बहुत गंभीर है, लेकिन हमें यह तय करने से पहले वास्तव में सावधान रहना होगा कि यह कम गंभीर है या यह वास्तव में डेल्टा की तुलना में कोई गंभीर बीमारी का कारण नहीं बन सकता।

Advertisement

एंथोनी फाउसी ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में बताया कि नए कोरोनो वायरस वैरिएंट ओमिक्रोन के शुरुआती संकेत डर वाले हैं, लेकिन इसको लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है। इस पर अध्ययन किया जा रहा है। 

रविवार तक अमेरिका के लगभग एक तिहाई राज्यों में ओमिक्रोन का पता चला था, जिसमें पूर्वोत्तर, दक्षिण, मैदान और पश्चिमी तट शामिल हैं। विस्कॉन्सिन और मिसौरी मामलों की पुष्टि करने वाले नवीनतम राज्यों में से थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओमिक्रोन वेरिएंट, ओमिक्रोन पर अध्ययन, ओमिक्रोन पर सलाहकार, कोरोना वेरिएंट, Omicron Variants, Study on Omicron, Dr. Anthony Fauci, Consultant on Omicron, Corona Variants, डॉ एंथोनी फाउसी
OUTLOOK 06 December, 2021
Advertisement