Advertisement
04 June 2020

ट्रंप के वीडियो का ‘प्रचार’ नहीं करेगा स्नैपचैट, कहा-नस्लीय हिंसा को नहीं देंगे बढ़ावा

सोशल मीडिया मंच स्नैपचैट ने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वीडियो का अपने मैसेजिंग सर्विस पर ‘प्रचार’ नहीं करेगा।

कंपनी ने एक बयान में बुधवार को कहा कि ‘डिस्कवर’ पर हम उस आवाज को बढ़ावा नहीं देंगे जो नस्लीय हिंसा और अन्याय को बढ़ावा देती है और समाज में इसके लिए कोई जगह नहीं है।

‘डिस्कवर’ सेक्शन में नहीं दिखेंगे ट्रंप

Advertisement

स्नैपचेट ऐप पर अब ‘डिस्कवर’ सेक्शन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप के पोस्ट नहीं दिखेंगे, इस सेक्शन में समाचार और बड़ी हस्तियों के पोस्ट दिखते हैं। ऐप पर ट्रंप का अकाउंट मौजूद रहेगा और जो भी कोई इसे खोजेगा या फॉलो करेगा, उसे उनका अकाउंट भी दिखेगा।

ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को बताया था फेक

पिछले सप्ताह माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ट्रंप के दो ट्वीट को झूठा दावा करने वाली जानकारी के तौर पर चिह्नित किया। इन ट्वीट में ' मेल के जरिये फर्जी मत पत्रों का इस्तेमाल करने और चुनावों में व्यापक मतदाता धोखाधड़ी को बढ़ावा मिलने’ का कथित दावा किया गया है। वहीं ट्विटर ने ट्रंप के एक ताजा और ट्वीट को ‘फ्लैग’ कर दिया और कहा कि यह ‘‘हिंसा को बढ़ावा नहीं देने’’ संबंधी नियमों का उल्लंघन करता है। ट्रंप ने काले व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद मिनियापोलिस में जारी हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में ट्वीट करके कहा था, ‘‘जब लूटपाट शुरू होती है तो गोलीबारी शुरू होती है।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Snapchat, stop promoting, donald Trump, tweets
OUTLOOK 04 June, 2020
Advertisement