Advertisement
27 February 2016

काबुल में रक्षा मंत्रालय के पास आत्मघाती हमले में 9 लोगों की मौत

एएफपी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रक्षा मंत्रालय के करीब शनिवार को हुए एक आत्मघाती बम हमले में 9 लोगों की जान चली गई। इस हमले में 13 लोगों के घायल होने की भी खबर है। काबुल के पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान रहीमी ने विस्फोट स्थल पर कहा, 9 लोग मारे गए जबकि 13 लोग इस घटना में घायल हो गए हैं। हताहतों में ज्यादातर आम नागरिक थे। बताया जा रहा है कि हमले के समय वहां कार्यालय बंद थे। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। तालिबान आतंकवादी राष्ट्रपति अशरफ गनी के पश्चिम समर्थित प्रशासन को उखाड़ फेंकने के अपने अभियान के तहत सरकारी, सैन्य और पुलिस को निशाने पर लेते रहे हैं।

 

शनिवार को ही इस हमले से कुछ ही घंटे पहले अशांत प्रांत कुनार के असादाबाद में एक बाजार में आत्मघाती हमले में 13 लोगों की जान चली गई थी और कम से कम 39 लोग घायल हुए थे। हालांकि असादाबाद हमले की अब तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। यह विस्फोट ऐसे समय में हुए हैं जब अफगानिस्तान में तालिबान के लंबे समय से चल रहे रक्तरंजित आतंकवाद को खत्म करने के लिए फिर से वार्ता शुरू करने के लिए अफगानिस्तान, चीन, पाकिस्तान और अमेरिका ने एक बार फिर कोशिशें शुरू की हैं।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अफगानिस्तान, काबुल, रक्षा मंत्रालय भवन, आत्मघाती बम हमला, मौत, अशांत पूर्वी क्षेत्र, घातक विस्फोट, पुलिस प्रमुख, अब्दुल रहमान रहीमी
OUTLOOK 27 February, 2016
Advertisement