Advertisement
29 August 2016

पीओके-बलूचिस्तान के बाद अब पाक के सिंध प्रांत में ‘आजादी’ के नारे लगे

google

सिंध प्रांत में प्रदर्शनकारियों ने अलग ‘सिंधुदेश’ की मांग करते हुए यह नारेबाजी की। पाकिस्तान के मीरपुर खास में यह प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर जुटे थे। लंदन में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान ‘है हक हमारा आजादी’ और ‘सीपीईसी नहीं चाहिए’ के नारे लगाए गए।

प्रदर्शनकारियों ने ‘बलोचिस्तान के लिए पीएम मोदी’ के नारे भी लगाए। प्रदर्शनकारी कह रहे थे कि ‘कदम बढ़ाओ मोदीजी,  हम तुम्हारे साथ हैं’। वर्ल्ड सिंधी कांग्रेस चेयरमैन लखु लुहाना ने कहा कि हम सीपीईसी (चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर) प्रॉजेक्ट को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे।

बलोच नेता नूरदीन मेंगल ने सीधे शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि बलोच लोगों की सहमति के बगैर पाक और चीन बलोचिस्तान में कुछ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि चीन और पाक की यही कोशिश रहती है कि जो चीज छीन सकते हो वो छीनो।

Advertisement

जर्मनी में भी निर्वासित बलोच लोगों ने पाकिस्‍तान विरोधी नारेबाजी की और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वतंत्रता दिवस पर बलूच लोगों पर हो रहे अत्‍याचारों का जिक्र किया था। जर्मनी में प्रदर्शन के दौरान बलोच कार्यकर्ताओं ने भारतीय झंडा लहराया और मोदी के समर्थन में नारे लगाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीओके-बलूचिस्तान, पाक, सिंध प्रांत, आजादी, नारे, पीएम मोदी, जर्मनी, लंदन, London, pok, Baluchistan, pak, sindh, freedom, pm modi
OUTLOOK 29 August, 2016
Advertisement