Advertisement
19 July 2016

पाकिस्तान में शीर्ष न्यायाधीश के अगवा बेटे को सेना ने छुड़ाया

गूगल

पाकिस्तान के सिंध उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के बेटे अधिवक्ता अवैस अली शाह को पिछले महीने कराची से अगवा कर लिया गया था। सेना ने मंगलवार तड़के अवैस को अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र में अफगानिस्तान की सीमा से लगे कबायली इलाके में एक टैंक से बरामद किया।  छापेमारी की कार्रवाई के दौरान सेना और तालिबान के बीच भारी गोलीबारी हुई जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने ट्वीट कर बताया कि सिंध उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सज्जाद अली शाह के बेटे अवैस शाह को छुड़ा लिया गया है। शाह अपने परिवार से सुबह करीब साढ़े नौ बजे मिले।

असीम बाजवा ने बताया कि शाह के अपहरण के पीछे तहरीक ए तालिबान से टूट कर अलग हुए एक गुट का हाथ था। गौरतलब है कि नकाबपोश लोगों ने शाह को कराची में एक सुपरबाजार के बाहर से 20 जून को अगवा कर लिया था। इससे पहले बंधक के तौर पर कई साल रखे जाने के बाद दो हाई प्रोफाइल नेताओं के बेटे हाल ही में घर लौटे हैं। पंजाब के दिवंगत गवर्नर सलमान तसीर के बेटे शाहबाज तसीर को पांच साल बाद मार्च में बलूचिस्तान प्रांत से छुड़ाया गया जबकि पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी के बेटे अली हैदर को तीन साल बाद अफगानिस्तान से छुड़ाया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, हाई प्रोफाइल अपहरण, अवैस अली शाह, सिंध उच्च न्यायालय, मुख्य न्यायाधीश, अगवा बेटा, सेना, छापेमारी, खैबर पख्तूनख्वा, पाकिस्तानी तालिबान, तहरीके तालीबन पाकिस्तान, Pakistan, Awais Ali Shah, Kidnapped son, Chief Justice, Sindh High Court, Pakistani Taliban, Mil
OUTLOOK 19 July, 2016
Advertisement