Advertisement
04 June 2017

बलूचिस्तान में प्रशासन ने लगाया स्टाइलिश दाढ़ी पर बैन, जानिए वजह

Demo Pic

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खरन जिले के सहायक आयुक्त मोहम्मद बक्श सजदी के हवाले से 29 मई को कहा, सभी सैलून मालिकों पर स्टाइलिश तरीके से दाढ़ी काटने पर पाबंदी लगा दी गई है, क्योंकि धार्मिक विद्वानों के मुताबिक यह इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है।

दाढ़ी को सिंपल रखें

प्रशासन ने कहा कि कहा कि दाढ़ी को सिंपल रखें, उनमें डिजाइन बनाने की जरूरत नहीं है। अपने फरमान में अधिकारी ने सभी हेयरड्रेसर्स को नए नियम का पालन करने को कहा है, वरना उन पर कठोर जुर्माना लगाया जाएगा। उनके इस आदेश की कॉपी डिप्टी कमिश्नर, जिला पुलिस अफसर, तहसीलदार और इलाके के एसएचओ को भेज दी गई है।

Advertisement

मजिस्ट्रेट के पास कुछ भी बैन करने का अधिकार

सहायक आयुक्त सजदी ने कहा, इलाके के एक मौलाना ने स्टाइलिश दाढ़ी के बारे में शिकायत की थी, जिसके बाद यह नोटिफिकेशन जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि इसके बाद सरकार ने इस आदेश को निरस्त कर दिया था। सरकार ने कहा था कि ऐसा आदेश जारी करने का कोई कानून नहीं है। लेकिन मजिस्ट्रेट के पास कुछ भी बैन करने का अधिकार होता है। इसलिए मैंने हेयरड्रेसर्स को मौखिक तौर पर आदेश दिया है कि वह दाढ़ी को स्टाइलिश तरीके से न काटें। शुक्रवार को सजदी का खरन से वाशुक ट्रांसफर कर दिया गया था। हाल ही में बलूचिस्तान के ओरमारा में भी स्टाइलिश दाढ़ी रखने पर पाबंदी लगा दी गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Administers, Ban, Stylish, Beard, Balochistan
OUTLOOK 04 June, 2017
Advertisement