Advertisement
27 August 2016

बांग्लादेश: मुठभेड़ में मारा गया ढाका हमले का मास्टरमाइंड तमीम

बांग्लादेश पुलिस ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में एक आतंकी ठिकाने पर धावा बोलकर ढाका कैफे हमले के साजिशकर्ता तमीम अहमद चौधरी सहित दो लोगों को एक मुठभेड़ में मार गिराया। आतंकवाद रोधी प्रकोष्ठ के अतिरिक्त उपायुक्त सनोवर हुसैन के हवाले से बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम ने कहा, मुठभेड़ आज सुबह तब शुरू हुई जब पुलिस ने नारायणगंज के पिकेपरहा में एक इमारत पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। प्रकोष्ठ के प्रमुख मुनिरल इस्लाम ने पूर्व में कहा कि छापेमारी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक गिरफ्तार आतंकी से मिली सूचना के आधार पर की गई। पुलिस प्रवक्ता जलालुद्दीन ने पुष्टि की कि आज सुबह की कार्रवाई में मारे गए लोगों में तमीम अहमद चौधरी शामिल है।

पिछले महीने राजधानी में नौ संदिग्ध इस्लामी आतंकवादियों के मारे जाने के बाद यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। नारायणगंज के पुलिस अधीक्षक मैनुल हक के हवाले से डेली स्टार ने कहा कि आतंकवाद रोधी और सीमा पार अपराध प्रकोष्ठ, पुलिस मुख्यालय और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने सुबह से ही एक मकान की इस सूचना के आधार पर घेराबंदी शुरू कर दी थी कि वहां आतंकवादियों का एक समूह रह रहा है। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने जब मकान में घुसने की कोशिश की तो अपराधियों ने भीतर से गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने 30 वर्षीय चौधरी की पहचान ढाका में एक जुलाई को कैफे पर हुए देश के भीषणतम आतंकी हमले के मास्टरमाइंड के रूप में की थी। इस हमले में एक भारतीय लड़की सहित 22 लोग मारे गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बांग्लादेश, मुठभेड़, ढाका कैफे हमला, तमीम अहमद चौधरी, आतंकी हमला, मास्टरमाइंड, कनाडाई-बांग्लादेशी, Bangladesh, Encounter, Dhaka Cafe Attack, Tamim Ahmad Chaudhary, Terrorist Attack, Mastermind, Canadian-Bangladeshi, Islamist extremists
OUTLOOK 27 August, 2016
Advertisement