Advertisement
09 May 2016

युद्ध अपराध सुनवाई पर पाक की टिप्पणी पर बांग्लादेश ने जताई आपत्ति

गूगल

बांग्लादेश विदेश मंत्रालय में द्विपक्षीय संबंधों के सचिव मिजानुर रहमान ने कहा, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान पूर्णतया अस्वीकार्य है। बैठक के दौरान रहमान ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त शुजा आलम को एक लिखित संदेश भी दिया। बैठक से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि करीब 15 मिनट की इस मुलाकात के दौरान ढाका ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के बयान पर अपनी अप्रसन्नता जताई। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने छह मई को एक बयान जारी कर बांग्लादेश के उच्चतम न्यायालय द्वारा निजामी की समीक्षा याचिका खारिज किए जाने पर गंभीर चिंता जताई थी। उन्होंने बताया कि आलम ने रहमान से कहा कि वह उनका विरोध इस्लामाबाद तक पहुंचा देंगे।

 

उच्चायुक्त को सम्मन किए जाने से एक दिन पहले बांग्लादेश के कनिष्ठ विदेश मंत्री शहरयार आलम ने कहा था, हम पाकिस्तान की प्रतिक्रिया से निराश हैं। हम अपने आंतरिक मामलों में किसी के हस्तक्षेप का स्वागत नहीं करते। उन्होंने कहा, मुझे यह गंभीर मुद्दा लगता है, क्योंकि ये युद्ध अपराधी भविष्य की पीढ़ियों को यह आश्वासन देना चाहते हैं कि एक राष्ट्र के रूप में पाकिस्तान उनके साथ है। वरना पाकिस्तान निजामी को मौत की सजा मिलने से इतना दुखी क्यों है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बांग्लादेश, पाकिस्तानी उच्चायुक्त, युद्ध अपराध, जमात-ए-इस्लामी प्रमुख, मोतिउर रहमान निजामी, मौत की सजा, उच्चतम न्यायालय, इस्लामाबाद, विदेश मंत्रीलय, द्विपक्षीय संबंधों, मिजानुर रहमान, शुजा आलम
OUTLOOK 09 May, 2016
Advertisement