Advertisement
18 July 2017

चीनी मीडिया की चेतावनी- किसी भी तरह के टकराव को तैयार, तिब्बत में किया युद्ध अभ्यास

Demo Pic

चीन के मीडिया लिखा है कि चीन किसी भी तरीके के टकराव के लिए तैयार है। आगे लिखा है कि डोकलाम के मुद्दे पर चीन युद्ध में जाने से भी पीछे नहीं हटेगा। अगर ऐसा हुआ तो भारत को यह टकराव भुगतना पड़ सकता है।

चीन युद्ध से नहीं डरता...

संबं‌‌धित लेख में कड़े शब्दों में कहा गया है कि चीन को बेझिझक डॉकलाम एरिया में निर्माण बढ़ाना चाहिए। साथ ही अपनी सेना की संख्या भी वहां पर बढ़ानी चाहिए। एक संप्रभु देश होने के नाते यह चीन का अधिकार है। चीन भारत के साथ किसी भी तरह के टकराव से नहीं डरता। इसी प्रकार चीन किसी भी तरह के युद्ध से भी नहीं डरता है और खुद को इसके लिए तैयार करता है।

Advertisement

करना होगा LAC पर टकराव का सामना

‘ग्लोबल टाइम्स’ के लेख में कहा गया है कि चीन को भविष्य में होने वाले सभी तरह के टकरावों के लिए तैयार रहना चाहिए। चीन को आगे बढ़कर LAC पर टकराव का मुकाबला करना चाहिए। भारत अगर कई जगहों से मुश्किलों का सामना कर रहा है तो उसे LAC पर भी टकराव का सामना करना होगा।

चीन ने किया युद्ध अभ्यास

'एशियन एज' की खबर के मुताबिक चीन ने तिब्बत में 11 घंटे तक युद्धाभ्यास किया है। इस पर चीनी सेना का कहना है कि उन्होंने तिब्बत की पहाड़ियों में पठारी क्षेत्रों में हमले और अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए युद्धाभ्यास किया है।

'एशियन एज' के मुताबिक विश्लेषकों का मानना है कि यह युद्धाभ्यास चीन की जनता को ये आश्वासन देने के लिए है कि उनकी सेना कठिन समय के लिए तैयार है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chinese media, Warn, ready, confrontation, war practice, Tibet, INDIA
OUTLOOK 18 July, 2017
Advertisement