Advertisement
24 January 2017

भारत में आतंकी हमला : अफगान मूल के लोगों का हो सकता है इस्‍तेमाल

google

सूत्रों के अनुसार, आईएसआई फिर से भारत में आतंकी हमलों के लिए साजिश रच रहा है। आईएसआई अब अफगान मूल के लोगों का इस्‍तेमाल भारत में आतंकी हमलों के लिए कर सकती है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि आईएसआई अब पाकिस्‍तान में रह रहे अफगान मूल के लोगों के जरिये भारत में आतंकी हमले करने की तैयारी में है।  

इस मंसूबे को अंजाम देने के लिए पाकिस्‍तान ने भारत में आतंकी हमलों के लिए अपने यहां रह रहे कुछ अफगान नागरिकों को चुना है। पाक का आतंकी समूह अफगान पासपोर्ट पर अपने यहां रह रहे आतंकियों को भारत भेज सकता है। खुफिया सूत्रों के अनुसार, दिल्‍ली, मुंबई समेत देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

गौर हो कि भारत पर हमले के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई रणनीतिक बदलाव की तरफ कदम बढ़ा रही है। बीते दिनों यह खबर आई थी कि आईएसआई अब पश्‍चिमी सीमा के बदले पूर्वी सीमा पर भारत को चोट पहुंचाने की फिराक में है। आईएसआई हमेशा से कश्मीरी अलगाववादियों को समर्थन देकर पीओके में आतंकी कैंपों को बढ़ावा देना जारी रखा है ताकि भारत में समय समय पर हमलों को अंजाम दिया जा सके।

Advertisement

बता दें कि पाकिस्तान ने अपनी खुफिया एजेंसी के प्रमुख पद पर लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार को दिसंबर महीने में नियुक्त किया। नवीद मुख्तार अफगानिस्तान में भारत के बढ़ते प्रभुत्व को रोकने के लिए 'आक्रामक उपायों' को अपनाने के समर्थक समझे जाते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आतंकी हमला, भारत, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान, terrorist attack, india, Pakistan, afganistan
OUTLOOK 24 January, 2017
Advertisement