Advertisement
12 May 2017

पाक की बदसलूकी, भारतीय राजनयिक का फोन किया जब्‍त

google

इस्लामाबाद में भारतीय महिला उज्मा के साथ जबरन शादी और मारपीट के मामले में सुनवाई के लिए राजनयिक पाकिस्तान गए हैं। मामले की तह तक जाने के प्रयास में भारतीय उच्चायोग जुटा है।

मीडिया की खबरों के अनुसार, जब कोर्ट में उज्मा मामले पर सुनवाई हो रही थी तब भारतीय राजनयिक वहां पहुंचे। इसी दौरान पाकिस्तानी अधिकारियों ने उनका फोन जब्त कर लिया। अधिकारियों के तर्क है कि राजनयिक कोर्ट में जज की फोटो खींचने की कोशिश कर रहे थे। जबकि भारतीय उच्चायोग ने इसका विरोध करते हुए पाकिस्तान के दावे को खारिज किया है। उच्चायोग का कहना है कि आरोप पूरी तरह से गलत है और उसके राजनयिक को फोन लौटाया जाए। 

इस मामले ने दोनों मुल्कों की सरकार का ध्यान खींचा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि केस खत्म होने के बाद भारतीय महिला को जल्द से जल्द अपने मुल्क भेजा जाएगा। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि उज्मा भारतीय उच्चायोग में सुरक्षित और खुश है।

Advertisement

भारतीय मूल की महिला उजमा ने भारतीय उच्चायोग की शरण ले अपने पाकिस्तानी पति पर आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी डॉक्टर ताहिर अली ने बंदूक की नोक पर उससे जबरन शादी कर ली है। शादी के बाद उसे हिंसा और यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उजमा ने इस्लामाबाद अदालत में याचिका दायर की।

उज्मा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान रिकॉर्ड कराया है। उजमा ने मजिस्ट्रेट को बताया कि वह शादी के लिए नहीं, बल्कि अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए पाकिस्तान आई थी। लेकिन यहां उसे ताहिर अली ने जबरन शादी कर बंधक बना लिया। इस मामले की सुनवाई इस्लामाबाद की अदालत में हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारतीय राजनयिक, इस्‍लामाबाद, पाक, फोन, india, Pakistan, mobile
OUTLOOK 12 May, 2017
Advertisement