Advertisement
30 August 2015

नई पार्टी के जरिये राजनीति में वापसी करेंगे मुशर्रफ

शरीफ के पीएमएल-एन को छोड़कर मुस्लिम लीग के सभी धड़ों को एकजुट करने के बाद यूनाइटेट मुस्लिम लीग बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। पीएमएल-क्यू के अध्यक्ष चौधरी सुजात हुसैन ने आॅल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के प्रमुख 72 वर्षीय मुशर्रफ के साथ कल कराची में उनके निवास पर बैठक की थी। इस बैठक में नए दृष्टिकोण वाली पार्टी के गठन के लिए पीएमएल-एन को छोड़कर सभी धड़ों के विलय की सहमति बनी है।

हुसैन ने कहा, मैं जनरल मुशर्रफ, पीएमएल फंक्शनल प्रमुख पीर पगारा शिवघातुल्ला शाह रशीदी और सिंध के पूर्व मुख्यमंत्री सैयद घौस अली शाह से मिला। वे सभी यूनाइटेड मुस्लिम लीग के गठन पर सहमत थे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग के उन सभी नेताओं को साथ लेने की कोशिश चल रही है जो शरीफ बंधुओ- नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ की नीतियों से नाखुश हैं।

यह नई पार्टी इस साल के आखिर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव से पहले बन सकती है। मुशर्रफ चार साल के स्वनिर्वासन के बाद 2013 में पाकिस्तान लौटे थे, लेकिन वह वर्ष 2007 में देश में आपातकाल लगाने केा लेकर राजद्रोह लगाने समेत कई कानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं। मुशर्रफ राजद्रोह का सामना करने वाले पहले पूर्व सैन्य प्रमुख हैंं।

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्‍तान, परवेज मुशर्रफ, नवाज शरीफ, पीएमएल-एन, मुस्लिम लीग
OUTLOOK 30 August, 2015
Advertisement