Advertisement
08 October 2016

शरीफ सरकार से उनके ही सांसद ने पूछा, कौन से अंडे देता है सईद जो पाल रहे हैं

गूगल

पाकिस्तान की सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने संसद की स्थायी मामलों की समिति की बैठक के दौरान कहा, आखिर हाफिज सईद और अन्य आतंकियों पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती। अफजल ने जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को संरक्षण देने के लिए सरकार की कड़ी आलोचना की। संसद की यह बैठक दुनिया में पाकिस्तान के अलग-थलग पड़ने पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी। बैठक में राणा ने कहा, हमारी विदेश नीति का ये हाल हो गया है कि हम आज तक हाफिज सईद जैसे लोगों को पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर पर बैठक के दौरान हाफिज को दोनों देशों के विवाद की असल वजह बताया था।

अपने हालिया फ्रांस दौरे का जिक्र करते हुए अफजल ने कहा कि विदेशी प्रतिनिधियों ने भी हाफिज का नाम लिया था। उन्होंने कहा, मैंने अपने 25 साल के राजनैतिक जीवन में उसका नाम बहुत कम सुना। लेकिन, दुनियाभर में उसे खतरनाक शख्स माना जाता है। उन्होंने कहा, भारत सईद के नाम पर पाकिस्तान को दुनिया भर में बदनाम कर रहा है। हमें ये समझना होगा कि कश्मीर मामले में वो हमारे लिए अच्छा साबित हुआ या बुरा। हमें उन संगठनों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए जो देश की बेइज्जती करा रहे हैं। बैठक के दौरान राणा इस मामले में अपनी ही सरकार के रवैये से बेहद खफा थे। गौरतलब है कि हाफिज सईद 2008 में 166 लोगों की जान लेने वाले मुंबई हमले सहित कश्मीर में कई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, पाकिस्तान, प्रधानमंत्री, नवाज शरीफ, राणा मोहम्मद अफजल, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज, हाफिज सईद, आतंकवाद, संरक्षण, पाकिस्तानी सरकार, India, Pakistan, PM, Nawaz Sharif Rana Mohammad Afzal, Pakistan Muslin League-Nawaz, Hafeez Sayeed, Terrorism, Pakistani Government
OUTLOOK 08 October, 2016
Advertisement