Advertisement
16 May 2016

भारत के इंटरसेपटर मिसाइल परीक्षण से भड़का पाकिस्तान

twitter/DD News

भारत के सुरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल परिक्षण पर भड़के पाकिस्तान ने इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की बात कहते हुए दावा किया कि यह परीक्षण क्षेत्र में शक्ति संतुलन को बिगाड़ने का काम करेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, पाकिस्तान इन घटनाक्रमों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी आवाज उठाएगा। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार उन्होंने कहा कि भारत के सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल परीक्षण से क्षेत्र में शक्ति संतुलन बिगड़ेगा।

 

भारत द्वारा देश में विकसित सुरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का परीक्षण किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तान की ओर से यह टिप्पणी आई है। भारत की यह इंटरसेप्टर मिसाइल किसी भी हमलावर बैलिस्टिक मिसाइल को आकाश में ही नष्ट कर डालने में सक्षम है। भारत के मिसाइल परिक्षण की प्रतिक्रिया में पाकिस्तान ने कहा कि वह अपनी रक्षा के प्रति आंख मूंदकर नहीं रहेगा और अपनी रक्षात्मक क्षमताओं को बढ़ाना जारी रखेगा। अजीज ने कहा कि पाकिस्तान अपनी रक्षा प्रणाली में सुधार के लिए निश्चित तौर पर आधुनिक प्रौद्योगिकी हासिल करेगा। अजीज ने आरोप लगाया कि भारत को अमेरिका से सहयोग मिल रहा है जो यह सोचता है कि चीन को रोकने के लिए मजबूत भारत अत्यावश्यक है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, पाकिस्तान, सुरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल, मिसाइल परीक्षण, शक्ति संतुलन, सरताज अजीज, रेडियो पाकिस्तान, चीन, अमेरिका, क्षेत्र, India, Pakistan, Supersonic interceptor missile, Missile test, balance of power, Sartaj Aziz, Radio, Pakistan, China, US, Region
OUTLOOK 16 May, 2016
Advertisement