Advertisement
11 July 2016

शरीफ बोले, बुरहान की मौत शर्मनाक, सईद के लिए वानी शहीद, भारत का विरोध

google

पाक पीएम नवाज शरीफ ने सोशल मीडिया के जरिए बुरहान की मौत के बाद कश्मीर में हुए तांडव को दबाने के लिए भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई पर हैरानी जताई है।मुंबई पर 26/11 हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद और हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने कश्मीर में मारे गए वानी को शहीद करार दिया है। दोनों आतंकियों ने पाकिस्तान से इस मामले का फायदा उठाने के लिए कहा है। बुरहान की याद में पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद स्थित हिजबुल के बेस पर आयोजित कार्यक्रम में वानी को शहीद बताया गया।  

इस शोक सभा में हाफिज सईद ने अपने गुर्गों से कश्मीर घाटी में सोशल मीडिया के जरिए भारत विरोधी भावना को भड़काने के लिए कहा है। सईद ने कहा कि पाकिस्तान को वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में जो हालात पैदा हुए हैं उसका फायदा उठाना चाहिए। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुरहान वानी के मारे जाने को एक्स्ट्रा जुडिशल-किलिंग करार दिया है। शरीफ ने कश्मीर में भारतीय सेना को आक्रामक बताते हुए इस कार्रवाई पर हैरानी जताई है। उन्होंने विदेश मंत्रालय के जरिए कहा है कि कश्मीर में बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है। घाटी उबल रही है। वह अतंरराष्ट्रीय स्तर पर मानवाधिकार से जोड़कर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बुरहान वानी, कश्‍मीर, भारत, पाकिस्‍तान, सईद, आतंक, घाटी, सुरक्षा बल, security forces, kashmir, burhan wani, india, pakistan, saeed, sharif
OUTLOOK 11 July, 2016
Advertisement