Advertisement
01 September 2019

पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के लिए दो सितंबर को देगा कांसुलर एक्सेस

पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मुलाकात के लिए भारत को कांसुलर एक्सेस दो सितंबर को देगा। यह जानकारी पाकिस्तान ने रविवार को दी है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि कांसुलर संबंधी विएना संधि, आइसीजे के फैसले और पाकिस्तानी कानूनों के अनुरूप भारत को जाधव से मिलने के लिए कांसुलर एक्सेस देगा। रिटायर्ड भारतीय नौसेना अधिकारी जाधव पर जासूसी का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान ने मौत की सजा सुनाई थी।

भारत कहता रहा है, जाधव को गलत फंसाया गया

Advertisement

भारत लगातार जासूसी के आरोपों का खंडन करता रहा है। भारत का कहना है कि जाधव का ईरान से अपहरण किया गया, जहां वह नौसेना से रिटायर के बाद व्यापारिक गतिधियों में लगे थे। उन्हें पाकिस्तान ने गलत तरीके से फंसाया है। भारत ने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव को भयमुक्त करने के साथ सामान्य माहौल में फ्री कांसुलर एक्सेस की मांग की थी।

आइसीजे ने कुलभूषण की फांसी की सजा की थी निलंबित

गौरतलब है कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आइसीजे) के ने कुलभूषण की फांसी की सजा निलंबित कर दी थी। कोर्ट के अध्यक्ष जस्टिस अब्दुलकावी अहमद यूसुफ ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान प्रभावी ढंग से फैसले की समीक्षा और उस पर पुनर्विचार नहीं कर लेता, फांसी पर रोक जारी रहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kulbhushan Jadhav, Pak, ICJ, spy
OUTLOOK 01 September, 2019
Advertisement