Advertisement
30 January 2016

पठानकोट हमले की रिपोर्ट जल्‍द सार्वजनिक करेगा पाक: शरीफ

twitter

पाक प्रधानमंत्री ने शनिवार को लाहौर में कहा कि भारत में हुए आतंकवादी हमले में अपनी जांच जल्द ही पूरी करने के बाद पाकिस्तान उसे सार्वजनिक करेगा। उन्होंने माना कि पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकी हमले से भारत के साथ वार्ता में खलल पड़ी है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात के बाद सही दिशा में बढ़ रही थी। शरीफ ने लाहौर में कहा, पठानकोट घटना की जांच जारी है और हम इसके नतीजों को जल्द ही सार्वजनिक करेंगे। उन्होंने कहा, जो कुछ भी तथ्य सामने आएगा, उसे हम हर किसी के सामने रखेंगे।

 

पाक प्रधानमंत्री ने संकल्प लिया कि पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद आतंकवादियों द्वारा दो जनवरी को पठानकोट वायुसेना ठिकाने पर हुए हमले में अपनी सरजमीं का कथित इस्तेमाल किए जाने पर से पर्दा हटाने के लिए किसी भी हद तक जाएगा। उन्होंने कहा, यदि हमले में हमारी सरजमीं का इस्तेमाल हुआ है तो यह हमारी जिम्मेदारी है कि उस पर से पर्दा हटाया जाए। हम इसे करेंगे और जारी जांच जल्द ही पूरी होगी। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को शिकस्त दी जा रही है और वे हताश हैं। वे लोग अपनी मौजूदगी महसूस कराने के लिए छिटपुट हरकतें कर रहे हैं। शेष बचे हुए लोगों का भी सफाया कर दिया जाएगा।

Advertisement

 

इस बीच, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राना सनाउल्ला ने बताया कि हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किसी भी संदिग्ध के खिलाफ आरोप नहीं लगाए गए हैं। सनाउल्ला ने बताया, जांच टीम मामले की जांच कर रही है और इसके नतीजे सार्वजनिक किए जाएंगे। हमले से जैश ए मोहम्मद का कोई संपर्क स्थापित होने के बारे में एक सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, जांच टीम इसकी भी छानबीन कर रही है।

 

नवाज शरीफ ने पंजाब के आतंकवाद रोधी विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक के नेतृत्व वाली छह सदस्यीय एक समिति का गठन किया है जो भारत के पठानकोट में हुए हमले की जांच करेगी। इस साल की शुरुआत में हुए इस हमले में सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, आतंकवाद, भारत, प्रधानमंत्री, नवाज शरीफ, पठानकोट आतंकवादी हमला, पठानकोट वायुसेना स्टेशन, भारत-पाक वार्ता, नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री, सुषमा स्वराज, जैश ए मोहम्मद
OUTLOOK 30 January, 2016
Advertisement