Advertisement
14 January 2018

आर्मी चीफ के बयान से बौखलाया पाक, कहा- एटमी जंग की धमकी दे रहा है भारत

FILE PHOTO

भारत के आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत के बयान के बाद पाकिस्तान की तिलमिलाहट देखी जा सकती है। पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने शनिवार को पलटवार करते कहा है कि भारत को पाकिस्तान के सामने किसी भी तरह की कोई गुस्ताखी नहीं करनी चाहिए क्योंकि पाकिस्तान भी परमाणु हथियारों से लैस है और इसका एकमात्र मकसद पूर्व से आने वाला खतरे को रोकना है।

ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने ट्वीट कर कहा है, “भारतीय सेना प्रमुख का बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना है, ये परमाणु हमले को निमंत्रण देने वाली बात है। यदि वे (भारत) ऐसा चाहते हैं तो हम भी इसके लिए तैयार हैं। इंशाअल्लाह... जल्द ही सेना प्रमुख की गलतफहमी दूर हो जाएगी।”

भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने 12 जनवरी को कहा था कि अगर सरकार कहे तो सेना पाकिस्तान के परमाणु झांसों को धता बताने और किसी भी अभियान के लिए सीमापार करने को तैयार है। जनरल रावत ने कहा कि हम पाकिस्तान की परमाणु हथियारों की बातों को चुनौती देंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा, “अगर हमें वाकई पाकिस्तानियों का सामना करना पड़ा और हमें ऐसा काम दिया गया तो हम यह नहीं कहेंगे कि हम सीमा पार नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास परमाणु हथियार हैं। हमें उनकी परमाणु हथियारों की बातों को धता बताना होगा।”

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pakistan, foreign minister, Khawaja Muhammad Asif, threatensस India of nuclear attack, army chief General Bipin Rawat
OUTLOOK 14 January, 2018
Advertisement