Advertisement
03 February 2016

खेर काे वीजा देने को तैयार पाक, कहा-आवेदन ही नहीं मिला

पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने आज अनुपम खेर से बात कर वीजा देने की पेशकश की है। लेकिन खेर ने यह कहते हुए इंकार कर दिया कि ये तारीखें वह पहले ही किसी और को दे चुके हैं। इससे पहले खेर ने आरोप लगाया था कि उन्हें कराची साहित्य महोत्सव में शामिल होने के लिए पाकिस्‍तान ने वीजा देने से इंकार कर दिया जबकि 17 अन्य लोगों को यात्रा दस्तावेज जारी कर दिए गए हैं। 

बीती रात पाकिस्तानी उच्चायुक्त ने यह कहकर मामले को नया मोड़ दे दिया कि उन्‍हें अभी तक अनुपम खेर का वीजा आवेदन और पासपोर्ट नहीं मिला है। जबकि अनुपम खेर का दावा है कि पाकिस्‍तान सरकार ने कराची साहित्‍य महोत्‍सव के आयोजकों को उन्‍हें बुलाने की अनुमति नहीं दी थी। वीजा के लिए आवेदन नहीं करने के आरोप का जवाब देते हुए कल रात ही अनुपम खेर ने ट्वीट किया, "बासित साहब, सच यही है कि पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने मेरे वीजा के लिए एनओसी देने से इंकार कर दिया। 17 अन्य मेहमानों ने भी वीजा के लिए आवेदन नहीं किया था।"

वीजा आवेदन के मुद्दे पर खेर के पलटवार के बाद पाकिस्‍तान उच्‍चायुक्‍त के तेवर कुछ बदले नजर आए। आज सुबह अनुपम खेर ने ट्वीट किया, "शुक्रिया बासित साहब, मुझे काॅल करने और कराची के लिए वीजा की पेशकश करने के लिए। मैं इसका कायल हूं। दुर्भाग्यवश मैं यह तारीखें अन्य को दे चुका हूं।" इसके जवाब में अब्‍दुल बासित ने कहा, "अनुपम खेर साहब, आपका हमेशा स्वागत है। आप एक महान कलाकार हैं, हम आपका सम्मान और आपकी तारीफ करते हैं।" 

Advertisement

उधर, कराची साहित्य महोत्सव की प्रवक्ता अमीना सईद ने कराची में पीटीआई को बताया कि नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने उन्हें खेर से वीजा आवेदन न देने के लिए कहने को कहा क्योंकि उन्हें वीजा नहीं दिया जाएगा। अनुपम खेर के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद और अभिनेत्री नंदिता दास सहित 18 भारतीयों को कराची साहित्य महोत्सव के लिए आमंत्रित किया है। खेर को छोड़कर सभी को वीजा दे दिया गया है। चार दिवसीय यह महोत्सव शुक्रवार से शुरू हो रहा है।




अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: फिल्‍म अभिनेता, अनुपम खेर, पाकिस्‍तान, वीजा, पाकिस्‍तान उच्‍चायोग, नई दिल्‍ली, अब्‍दुल बासित
OUTLOOK 03 February, 2016
Advertisement