Advertisement
17 May 2016

दीदादिलेरीः भारतीय दखलअंदाजी पर डोजियर तैयार करेगा पाकिस्तान

गूगल

संसद के ऊपरी सदन में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी के सीनेटर लेफ्टिनेंट जनरल (अवकाश प्राप्त) अब्दुल कयूम ने यह प्रस्ताव पेश किया जो कल सर्वसम्मति से पारित हुआ।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार प्रस्ताव में पाकिस्तान सरकार से पाकिस्तान के आतंरिक मामलों में भारतीय हस्तक्षेप, अशांति, अस्थिरता पैदा करने और आतंकवाद फैलाने के बारे में एक पूर्ण डोजियर तैयार करने का आह्वान किया गया है। प्रस्ताव इन डोजियरों को महत्वपूर्ण देशों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों को भेजने का भी आह्वान करता है।

सीनेट का कदम ऐसे समय में आया है जब दो महीने से भी अधिक समय पहले पाकिस्तानी अधिकारियों ने तीन मार्च को अपने अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक कथित भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा किया था। पाकिस्तान दावा करता है कि कुलभूषण जाधव ईरान से उसके यहां पहुंचा। उसने जाधव की गिरफ्तारी के बारे में सबूत अमेरिका और ब्रिटेन समेत महत्वपूर्ण वैश्विक शक्तियों को सौंपा है, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है।

Advertisement

पाकिस्तान ने पिछले महीने कहा था कि उसने अरब और आसियान देशों के दूतों को पाकिस्तान को अस्थिर करने के वास्ते भारतीय प्रायोजित विध्वसंक गतिविधियों और आतंकवाद वित्त पोषण के यादव के कथित कबूलनामे के बारे में बताया था। भारत ने माना है कि जाधव सेवानिवृत नौसैन्य अधिकारी है लेकिन इस आरोप का खंडन किया कि किसी भी तरह से उनका सरकार से कोई संबंध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, पाकिस्तान, सीनेट, भारतीय दखलंदाजी, डोजियर, आतंकवाद, अमेरिका, ब्रिटेन, पीएमएल नवाज
OUTLOOK 17 May, 2016
Advertisement