Advertisement
22 June 2016

पाकिस्तान में प्रसिद्ध कव्वाल अमजद साबरी की गोली मारकर हत्या

गूगल

पाकिस्तान के 45 साल के कव्वाल अमजद साबरी पर यह जानलेवा हमला कराची में उस समय हुआ जब वह अपने एक सहयोगी के साथ कराची के लियाकतबाद 10 इलाके में कार में सफर कर रहे थे। मोटरसाइकिल सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने उनके वाहन पर अंधाधुंध गोलियां चलाई जिसमें वे और उनके सहयोगी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को कराची के अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया जहां साबरी ने दम तोड़ दिया। बाद में इलाज के दौरान उनके सहयोगी की भी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, साबरी के सीने और सिर में गोली लगी थी, उन्हें तत्काल अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। हमले में उनके सहयोगी की भी मौत हो गई है।

 

अतिरिक्त पुलिस सर्जन डॉ. रोहिना हसन ने साबरी की मौत की पुष्टि की। उन्हें तीन बार सिर में और एक बार कान में गोली मारी गई। प्रसिद्ध कव्वाल गुलाम फरीद साबरी के बेटे अमजद साबरी का परिवार सूफी कला और सूफी कविता के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए पूरे उपमहाद्वीप में मशहूर है। साबरी की सबसे प्रसिद्ध और यादगार कव्वालियों में भर दो झोली, ताजदार-ए-हरम और मेरा कोई नहीं है तेरे सिवा शामिल हैं। साबरी ने यूरोप और अमेरिका में भी कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए थे। उन्हें गायिकी की आधुनिक शैली के लिए कव्वाली का रॉकस्टार कहा जाता था।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, अमजद साबरी, प्रसिद्ध कव्वाल, सूफी गायिकी, कराची, अब्बासी शहीद अस्पताल, गुलाम फरीद साबरी, सूफी कला, सूफी कविता, उपमहाद्वीप, Pakistan, Amjad Sabri, Famous Sufi Qawwal, Mystic poetry, Karachi, Abbasi Shaheed hospital, Ghulam Farid Sabri, Sufi song, Sufi art, Su
OUTLOOK 22 June, 2016
Advertisement