Advertisement
05 July 2017

इस्राइल में आज क्या करेंगे पीएम मोदी, ये है दिनभर का कार्यक्रम

इस्राइल में पीएम मोदी का दूसरा दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। पीएम मोदी आज इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा करेंगे.

भारत और इस्राइल के बीच विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, इनोवेशन, विकास  और अंतरिक्ष के क्षेत्र में कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. जल और कृषि क्षेत्र में सहयोग के अतिरिक्त भारत और इस्राइल के नागरिकों के बीच आपसी संपर्क,  हवाई संपर्क और निवेश पर भी चर्चा करेंगे.

पीएम मोदी आज इजराइल के राष्ट्रपति रूवन रिवलिन और विपक्ष के नेता आईजैक हरजोग से भी मुलाकात करेंगे. मोदी सामुदायिक स्वागत समारोह में भी शामिल होंगे और लोगों को संबोधित करेंगे. इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अधिकतर कार्यक्रमों में मोदी के साथ होंगे. मोदी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में जीवित बचे होल्त्जबर्ग मोशे से भी मुलाकात करेंगे, जिन्हें उनकी भारतीय आया सांड्रा सैमुएल ने बचाया था.

Advertisement

ये है पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम

भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1 बजे पीएम मोदी की इस्राइल के राष्ट्रपति रूवन रिवलिन से मुलाकात करेंगे। दोपहर 2 बजे मोदी और इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की मुलाकात होगी।

शाम 4 बजे किंग डेविड होटल में भारत और इस्राइल के बीच समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। शाम 7 बजे किंग डेविड होटल में पीएम मोदी और विपक्ष के नेता आईजैक हरजोग की मुलाकात होगी। शाम 7.30 बजे किंग डेविड होटल में मोदी भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे। रात 8 बजे इस्राइल संग्रहालय जाएंगे। रात 9.45 से 11.30 बजे के बीच तेल अवीव कन्वेंशन सेंटर में सामुदायिक स्वागत समारोह में भी शामिल होंगे। पीएम यहां यहूदी समुदाय के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। भारतीय हीरा व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: pm modi visit Israel, Benjamin Netanyahu
OUTLOOK 05 July, 2017
Advertisement