Advertisement
06 January 2016

भारत-पाक वार्ता को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं कुछ लोग: पाक मंत्री

twitter

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा है कि कुछ लोग आतंकी कृत्यों के जरिये भारत-पाक शांति वार्ता को बाधित करना चाहते हैं। रेडिये से बातचीत में आसिफ ने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के बीच टेलीफोन पर हुई वार्ता में इस बात पर सहमति बनी थी कि दोनों मुल्कों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध आतंकियों के लिए सबसे सटीक जवाब है। आसिफ ने बातचीत में कहा, कुछ तत्व दोनों पड़ोसी देशों के बीच की वार्ता प्रक्रिया को ऐसे आतंकी कृत्यों के जरिये नुकसान पहुंचाना चाहते हैं लेकिन वे अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं होंगे। हालांकि उन्होंने दावा किया कि भारतीय नेतृत्व ने पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के संदर्भ में पाकिस्तान पर कोई आरोप नहीं लगाया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का पीड़ित है और इस खतरे के खिलाफ सफलता के साथ लड़ाई लड़ रहा है।

 

हथियारों से लैस आतंकियों ने पिछले सप्ताह पठानकोट स्थित एयरफोर्स बेस में घुस कर आतंकी कार्रवाई की थी। ऐसा माना जाता है कि हमलावरों ने पाकिस्तान से घुसपैठ की थी। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ये आतंकी कांधार अपहरण कांड के मौलाना मसूद अजहर की अध्यक्षता वाले जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े हो सकते हैं।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, पठानकोट, एयरबेस, आतंकी हमला, पाकिस्तान, रक्षा मंत्री, भारत-पाक, शांति वार्ता, नापाक इरादे, रेडियो पाकिस्तान, ख्वाजा मुहम्मद आसिफ, कांधार अपहरण कांड, मौलाना मसूद अजहर, जैश-ए-मुहम्मद
OUTLOOK 06 January, 2016
Advertisement